स्वार्थी होते हैं कलाकार : नवाजुद्दीन
Advertisement

स्वार्थी होते हैं कलाकार : नवाजुद्दीन

अपनी थोड़ी फिल्मों से बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुके अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि कलाकार सिर्फ अपने किरदार की बारे में ही सोचते हैं।

नई दिल्ली : अपनी थोड़ी फिल्मों से बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुके अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि कलाकार सिर्फ अपने किरदार की बारे में ही सोचते हैं, जबकि उनकी तुलना में निर्देशक स्वार्थी नहीं होते क्योंकि वे हर किसी से जुड़े होते हैं और फिल्म से जुड़े हर पहलू का ध्यान रखते हैं।
नवाजुद्दीन ने बताया, कलाकार बहुत स्वार्थी होते हैं। फिल्म की शूटिंग के दौरान वे सिर्फ अपनी भूमिका की चिंता करते हैं। लेकिन वह निर्देशक ही होता है, जो हर चीज का प्रबंधन करता है। वह टीम का नेतृत्व करता है, इसलिए उसे चीजों को सम्भालने के लिए पर्याप्त चतुर होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि फिल्म का निर्देशक सबसे महत्वपूर्ण होता है। वह निर्देशक ही होता है, जो फिल्म की कहानी को बना और बिगाड़ सकता है।
नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) के पूर्व छात्र रहे अभिनेता ने बताया, अगर पटकथा अच्छी है और निर्देशक खराब है, तो वह सब कुछ बर्बाद कर देगा। लेकिन अगर वह अच्छा हैं, तो एक सामान्य पटकथा के साथ भी बहुत बढ़िया कर सकता है।
नवाजुद्दीन (38) फिल्म `कहानी` और `पान सिंह तोमर` में छोटी लेकिन दमदार भूमिका की बदौलत अपनी एक अलग पहचान बनाने में कामयाब हुए।
वह 12वें वार्षिक न्यूयार्क भारतीय फिल्म महोत्सव (एनवायआईएफएफ) में मंगेश हडावले की `देख इंडियन सर्कस` में अपनी प्रस्तुति के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी जीत चुके हैं।
नवाजुद्दीन की आने वाली फिल्म `गैंग्स ऑफ वासेपुर` 22 जून को प्रदर्शित होगी। इसके अलावा वह `चटगांव`, `तलाश`, `पतंग` और `लंच बॉक्स` में भी नजर आएंगे। (एजेंसी)

Trending news