एनडीए में मतभेद की बात गलत: गडकरी
Advertisement
trendingNow123061

एनडीए में मतभेद की बात गलत: गडकरी

भाजपा अध्यक्ष नीतिन गडकरी ने राजग में किसी तरह का मतभेद नहीं होने का जिक्र करते हुए आज कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में संप्रग उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी का समर्थन कर रहे सहयोगी दल शिव सेना और जेडीयू स्वतंत्र हैं।

नागपुर: भाजपा अध्यक्ष नीतिन गडकरी ने राजग में किसी तरह का मतभेद नहीं होने का जिक्र करते हुए आज कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में संप्रग उम्मीदवार प्रणव मुखर्जी का समर्थन कर रहे सहयोगी दल शिव सेना और जेडीयू स्वतंत्र हैं।

गडकरी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘ये पार्टियां राजग का हिस्सा है लेकिन उन्होंने अपने स्वतंत्र दर्जे को भी कायम रखा हुआ है। मीडिया ने राजग के अंदर कुछ मतभेद प्रायोजित करने की कोशिश की, जो अनुचित है, यह अध्याय बंद हो चुका है।’ उन्होंने यह भी कहा कि 2014 के प्रधानमंत्री पद के लिए किसी उम्मीदवार के नाम को प्रायोजित करने की आज कोई प्रासंगिकता नहीं है क्योंकि चुनाव दो साल बाद हैं।

गडकरी ने कहा कि भाजपा नीत राजग महंगाई और भ्रष्टाचार के मुद्दों पर संप्रग सरकार के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा। राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर गडकरी ने कहा कि ऐतिहासिक रूप से प्रतिद्वंद्विता का नियम है, सिवाय आमराय से डॉ नीलम संजीव रेड्डी के निर्वाचित होने के । मुख्य विपक्षी पार्टियों ने हमेशा ही सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार का विरोध किया है।

प्रधानमंत्री पद के लिए गैर धर्मनिरपेक्ष उम्मीदवार का विरोध करने के बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रूख के बारे में पूछे जाने पर गडकरी ने कहा कि इस मुद्दे पर कोई फैसला उचित समय पर किया जाएगा। (एजेंसी)

Trending news