AI के तीन हड़ताली पायलट अस्पताल में भर्ती
Advertisement

AI के तीन हड़ताली पायलट अस्पताल में भर्ती

एयर इंडिया के हड़ताली पायलटों को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के चौथे दिन मंगलवार को तीन अनशनकारी पायलटों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

नई दिल्ली/मुंबई: एयर इंडिया के हड़ताली पायलटों को अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के चौथे दिन मंगलवार को तीन अनशनकारी पायलटों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। ये पायलट अपने 101 सहयोगियों के खिलाफ जारी बर्खास्तगी के आदेश के खिलाफ और करियर में बेहतरी की संभावनाओं की मांग कर रहे हैं।

अपनी हड़ताल के 51वें दिन आंदोलनकारियों ने विमानन कंपनी के प्रबंधन पर आरोप लगाया कि वह गतिरोध खत्म करने की इच्छुक नहीं है और उसने बात करने से इन्कार कर दिया है।

इस आंदोलन का नेतृत्व कर इंडियन पायलट्स गिल्ड के एक नेता ने कहा ‘हम पिछले 96 घंटों से भूख हड़ताल पर हैं। हम सरकार से निवेदन करते हैं हमारी बात सुनी जाए क्योंकि हमारी मांग और हमारा आंदोलन सही है।’ सरकार ने साफ किया कि हड़ताली पायलट बिना शर्त काम पर लौटें जबकि आंदोलनकारी इस बात पर जोर डाल रहे हैं कि वे तभी ऐसा करेंगे जबकि बख्रास्तगी के आदेश वापस लिए जाएं।

आईपीजी के सूत्रों ने आरोप लगाया कि एयरइंडिया के अपने डॉक्टरों ने भी कहा है कि भूख हड़ताल कर रहे कुछ पायलटों को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत है तब भी प्रबंधन ने कहा है कि सिर्फ उन पायलटों का इलाज कंपनी कराएगी जिन्हें बख्रास्त नहीं किया गया है। (एजेंसी)

Trending news