उत्तराखंड में बादल फटने, भूस्खलन से छह की मौत, एक लापता
Advertisement

उत्तराखंड में बादल फटने, भूस्खलन से छह की मौत, एक लापता

उत्तराखंड के टिहरी में एक बार फिर आसमान से आफत बरसी है। टिहरी में बादल फटने से 6 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में तीन लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। टिहरी में बादल फटने के बाद  टिहरी-रूद्रप्रयाग रोड बंद हो गया है।

उत्तराखंड में बादल फटने, भूस्खलन से छह की मौत, एक लापता

देहरादून : उत्तराखंड में आज बारिश के कारण बादल फटने और भूस्खलन की घटनाओं में तीन महिलाओं और दो बच्चों समेत छह व्यक्तियों की म्त्यु हो गयी और एक अन्य घायल हो गया जबकि एक अन्य व्यक्ति के लापता होने की भी खबर है ।

टिहरी के जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी आशीष सेमवाल ने दूरभाष पर बताया कि जिले में नेताड़ गांव में बादल फटने से रूइस नाले में बहकर आये भयंकर मलबे के नीचे दबकर एक दर्जन मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गये जिससे उसमें सो रही तीन महिलाओं और दो बच्चों की म्त्यु हो गयी । उन्होंने बताया कि हादसे में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि एक अन्य लापता हैं ।

सेमवाल ने बताया कि घनसाली तहसील के जखनाली क्षेत्र में बादल फटने की घटना कल मध्यरात्रि के बाद करीब ढ.ाई बजे हुई जब इलाके में हुई तेज बारिश के बाद अचानक बादल फट गया और नेताड. गांव के नजदीक स्थित रूइस नाले में भयंकर बाढ. के साथ मलबा बहकर आया । उन्होंने बताया कि मलबे के नीचे दबकर 12 मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गये जिससे तीन परिवार प्रभावित हुए हैं । सुबह हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और खोजबीन अभियान शुरू किया गया ।

Trending news