`आप` के प्रदर्शन का तरीका था गलत: राजमोहन गांधी
Advertisement

`आप` के प्रदर्शन का तरीका था गलत: राजमोहन गांधी

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता राजमोहन गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली मुख्यालय के बाहर बुधवार को भाजपा और आप कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प को गलत बताया।

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता राजमोहन गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली मुख्यालय के बाहर बुधवार को भाजपा और आप कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प को गलत बताया। उनका कहना है कि पार्टी की ओर से प्रदर्शन को हिंसक रूप न देकर विरोध और बेहतर तरीके से किया जा सकता था। महात्मा गांधी के पौत्र राजमोहन गांधी को आप पूर्वी दिल्ली से लोकसभा प्रत्याशी बनाना चाहती है।
यह पूछे जाने पर कि अहिंसा के पुजारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पोते होने के नाते अपनी पार्टी के हिंसक प्रदर्शन पर उन्हें क्या कहना है, उन्होंने कहा कि दिल्ली में भाजपा कार्यालय के बाहर जो हिंसक प्रदर्शन हुआ, वह पूरी तरह गलत है। आप इस प्रदर्शन को और बेहतर तरीके से कर सकती थी। साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं को भी संयम बरतना चाहिए था।
उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि पार्टी प्रमुख एवं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री को गुजरात में आधे घंटे तक रोके रखना गलत था। इस बात को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्तेजना थी, फिर भी कार्यकर्ताओं को उग्र नहीं होना चाहिए था।
राजमोहन गांधी ने कहा कि केजरीवाल ने कहा है कि हमें हिंसक रास्ता नहीं अपनाना है, क्योंकि ऐसे में हम मुद्दों से भटक जाएंगे। विरोधी पार्टियां चाहती है कि आप मुद्दों से भटक जाए, इसलिए आगे भी हमें उकसाया जाता रहेगा। लेकिन उम्मीद है कि पार्टी कार्यकर्ता अब संयम बरतेंगे।
उल्लेखनीय है कि आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए गुजरात में 30 मिनट तक थाने में बिठाए रखा गया था। इसके विरोध में आप समर्थकों ने बुधवार को प्रदर्शन किया था। बाद में केजरीवाल ने घटना के लिए कार्यकर्ताओं की तरफ से क्षमा भी मांगी थी। (एजेंसी)

Trending news