एके गांगुली अध्‍यक्ष पद से इस्तीफा दें: बीजेपी
Advertisement
trendingNow173627

एके गांगुली अध्‍यक्ष पद से इस्तीफा दें: बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष व सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एके गांगुली के इस्तीफे की मांग की। गांगुली पर प्रशिक्षु वकील का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है।

fallback

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष व सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश एके गांगुली के इस्तीफे की मांग की। गांगुली पर प्रशिक्षु वकील का यौन उत्पीड़न करने का आरोप है।
लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने सदन की कार्यवाही शुरू होते ही गांगुली के इस्तीफे की मांग की। सर्वोच्च न्यायालय की तीन सदस्यीय जांच समिति ने महीने की शुरुआत में पेश की गई रिपोर्ट में गांगुली को अप्रिय व्यवहार का दोषी पाया, लेकिन कहा कि वह अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं और पीड़ित न्यायालय में प्रशिक्षणरत नहीं है, लिहाजा सर्वोच्च न्यायालय को इस मामले में कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है।
सुषमा ने कहा कि गांगुली को यौन उत्पीड़न का आरोप लगने पर ही इस्तीफा दे देना चाहिए था। अगर तब नहीं दिया, तो जब सर्वोच्च न्यायालय की समिति ने रिपोर्ट पेश की तब दे देना चाहिए था। उन्होंने कहा कि लेकिन वह अपनी कुर्सी से चिपके हुए हैं। मैं अध्यक्ष से कहती हूं कि वह उनके पद से तत्काल इस्तीफा देने का उनसे अनुरोध करें, उन्हें हटा दिया जाना चाहिए। सुषमा ने कहा कि ये सभी रिश्ते विश्वास पर कायम होते हैं। अगर विश्वासपात्र आरोपी बन जाए, तब स्थिति और गंभीर हो जाती है। सुषमा ने कहा कि यौन उत्पीड़न का मामला हर दिन खुल रहा है और इसे रोकने का तरीका यह है कि इसमें लिप्त पाए गए बड़े लोगों को फौरन सजा दी जाए, ताकि अन्य लोगों को सीख मिले।
उनकी मांग का समर्थन करते हुए तृणमूल कांग्रेस सदस्य सुदीप बंदोपाध्याय ने कहा कि हम सुषमा की राय का समर्थन करते हैं और गांगुली को फौरन इस्तीफा दे देना चाहिए। उनके खिलाफ लगे आरोप को गंभीरता से लेना चाहिए और इस तरह के इंसान को पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग का अध्यक्ष नहीं बने रहने देना चाहिए। (एजेंसी)

Trending news