लोकसभा चुनावों में ममता को समर्थन देंगे अन्ना, प्रेस कॉन्फ्रेंस पर नजर!
Advertisement
trendingNow178951

लोकसभा चुनावों में ममता को समर्थन देंगे अन्ना, प्रेस कॉन्फ्रेंस पर नजर!

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अन्ना की मुलाकात के बाद अब सबकी नजरें इस बात पर टिकी है कि दोनों बुधवार को होनेवाले साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या घोषणा करते हैं।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अन्ना की मुलाकात के बाद अब सबकी नजरें इस बात पर टिकी है कि दोनों बुधवार को होनेवाले साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या घोषणा करते हैं। एक अखबार के मुताबिक अन्ना हजारे ममता को बतौर प्रधानमंत्री समर्थन कर सकते हैं। यानी यह माना जा रहा है कि अगले आम चुनाव में अन्ना ममता के लिए चुनाव प्रचार भी कर सकते हैं। अन्ना यह पहले भी कह चुके हैं कि ममता बनर्जी प्रधानमंत्री बनने की काबिलियत रखती हैं। अन्ना आज लोकसभा चुनावों में ममता को समर्थन देने का ऐलान कर सकते हैं।
गौर हो कि अन्ना हजारे ने लोकसभा चुनाव से पहले भ्रष्टाचार के खिलाफ नया समीकरण बनाने की कवायद शुरू कर दी है। मंगलवार को दिल्ली पहुंचे अन्ना ने ममता बनर्जी से मुलाकात की। ममता खुद अन्ना के स्वागत के लिए गाड़ी के पास पहुंच गईं। जैसे ही अन्ना के कदम जमीन पर पड़े, ममता उनके पांव छूने के लिए झुकीं, लेकिन अन्ना ने उन्हें रोकना चाहा। एक बार नहीं, दो बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार। आखिरकार अन्ना को चौथी बार मानना पड़ा और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री को उनके पांव छूने का मौका मिल ही गया।
ममता से मुलाकात के बाद अन्ना ने कहा, ‘आज हमने मिलकर चर्चा की । ऐसे 17 मुद्दे हैं जिन पर चर्चा हुई । हमने चर्चा की और वह सत्ता में आने के बाद उसे लागू करने पर सहमत हुईं । हम उनमें से कुछ को जल्द ही लागू करेंगे।’ ममता की सादगी की सराहना करते हुए अन्ना ने कहा, ‘वह काफी साधारण जीवन बिता रही हैं । वह न तो सरकारी कार का इस्तेमाल करती है और न बंगले का । वह तनख्वाह भी नहीं लेती हैं । आजकल ये सब कौन करता है ?’ भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम छेड़ने वाले अन्ना ने कहा, ‘देश को ऐसा नेतृत्व चाहिए । हम 17 सूत्री एजेंडा के बारे में विस्तार से बताएंगे ।’ अन्ना के 17 सूत्री एजेंडा में भूमि अधिग्रहण, खुदरा क्षेत्र में एफडीआई और काला धन समेत कई मुद्दे हैं ।
मुख्यमंत्री को अन्ना का समर्थन ऐसे समय में मिल रहा है जब आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल भी आगामी लोकसभा चुनावों के सिलसिले में उनका समर्थन पाने की कोशिशें कर रहे हैं ।

Trending news