इंटर्न यौन शोषण केस: एनसीडब्ल्यू को जवाब देने के लिए गांगुली ने मांगा समय
Advertisement
trendingNow174003

इंटर्न यौन शोषण केस: एनसीडब्ल्यू को जवाब देने के लिए गांगुली ने मांगा समय

सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ए.के. गांगुली ने मंगलवार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) से जवाब देने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा। आयोग ने गांगुली के खिलाफ एक प्रशिक्षु की यौन प्रताड़ना मामले में संज्ञान ले लिया है। देशभर के राजनेताओं ने गांगुली से पश्चिम बंगाल के मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के लिए कहा है।

fallback

कोलकाता : सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश ए.के. गांगुली ने मंगलवार को राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) से जवाब देने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा। आयोग ने गांगुली के खिलाफ एक प्रशिक्षु की यौन प्रताड़ना मामले में संज्ञान ले लिया है। देशभर के राजनेताओं ने गांगुली से पश्चिम बंगाल के मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के लिए कहा है।
गांगुली ने मंगलवार को कहा कि एनसीडब्ल्यू ने मामले में मुझसे जवाब मांगा है और मैंने जवाब तैयार करने के लिए चार सप्ताह का समय देने की मांग की है। गांगुली के खिलाफ यौन प्रताड़ना के आरोपों पर स्वत: संज्ञान लेते हुए एनसीडब्ल्यू ने 6 दिसंबर को नोटिस जारी करते हुए उनसे अपनी स्थिति साफ करने के लिए कहा है। इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय की एक समिति ने उन्हें इंगित किया है।
इस बीच इस्तीफे की चहुंओर उठ रही मांग के बावजूद अपने पद पर बने रहने वाले गांगुली ने एक महिला की छेड़खानी से संबंधित मामले की जांच के आदेश दिए हैं। हावड़ा जिले के एक स्कूल में तीन छात्राओं के साथ छेड़खानी के मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए आयोग ने पुलिस को जांच शुरू करने और चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। (एजेंसी)

Trending news