पाक सेना ने की 10 चौकियों पर फायरिंग,2 BSF जवान घायल
Advertisement
trendingNow167319

पाक सेना ने की 10 चौकियों पर फायरिंग,2 BSF जवान घायल

पाकिस्तान सेना के जम्मू और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित 10 चौकियों और रिहायशी इलाकों में गोलीबारी करने से सीमा सुरक्षा बल के दो जवान घायल हो गये।

जम्मू : पाकिस्तान सेना के जम्मू और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित 10 चौकियों और रिहायशी इलाकों में गोलीबारी करने से सीमा सुरक्षा बल के दो जवान घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पिछले 24 घंटे में पांच बार संघर्ष विराम तोडने वाले पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू और सांबा जिलों में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आर एस पुरा, परगल, सांबा जुगनू चक इलाकों में सीमा चौकियों और अग्रिम रिहायशी इलाकों में गोलीबारी की। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर आर एस पुरा सबसेक्टर में खरकोटा, खरकल, एएमके, मंगलार, सांबा सेक्टर में रीगल और राजपुरा, और निकोवाल सीमा चौकी पर गोलीबारी की।
पाकिस्तानी सेना ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आर एस पुरा सब सेक्टर के खरकोटा, खारकल, एमएमके, मंगराल, सांबा सेक्टर के रेगाल एवं राजपोरा तथा निकोवाल में अग्रिम सीमा चौकियों पर हमला बोला सूत्रों ने बताया कि निकोवाल सीमा चौकी पर सीमा सुरक्षा बल के दो कमांडर गगन ठाकुर और हसदा घायल हो गये। उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है।
सीमा क्षेत्र की रक्षा कर रहे बीएसएफ जवानों ने भी हरकत में आते हुए कड़ी जवाबी कार्रवाई की जिससे दोनों तरफ से गोलाबारी हुई। आर एस पुरा सब सेक्टर के कुछ क्षेत्रों में यह अभी तक जारी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आर एस पुरा सब सेक्टर के जुगनू चक तथा परगवाल सब सेक्टर के निकोवाल अग्रिम क्षेत्र में दोनों तरफ से भारी गोलाबारी की जा रही है। पाकिस्तानी सैनिक स्वचालित हथियार और 82 एम एम मोर्टार गोले दाग रहे हैं।
पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम की घटनाओं में वृद्धि किये जाने की पृष्ठभूमि में केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे 22 अक्तूबर को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास के क्षेत्रों का दौरा कर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। (एजेंसी)

Trending news