बीएसएफ ने जवानों से कहा- कड़ाई से जवाबी कार्रवाई करें
Advertisement

बीएसएफ ने जवानों से कहा- कड़ाई से जवाबी कार्रवाई करें

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने संघर्ष विराम उल्लंघन की बढती घटनाओं की पृष्ठभूमि में पाकिस्तान से लगती सीमा पर तैनात अपने जवानों को शत्रुओं का आसान शिकार नहीं बनने बल्कि कड़ाई से उन्हें जवाब देने का निर्देश दिया।

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने संघर्ष विराम उल्लंघन की बढती घटनाओं की पृष्ठभूमि में पाकिस्तान से लगती सीमा पर तैनात अपने जवानों को शत्रुओं का आसान शिकार नहीं बनने बल्कि कड़ाई से उन्हें जवाब देने का निर्देश दिया।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां कहा, ‘‘जवानों को रणनीतिक ढंग से काम करने तथा शत्रुओं की गोलीबारी का आसान शिकार नहीं बनने को कहा गया है। उन्हें जरूरत पड़ने पर बिल्कुल कड़ाई से जवाब देने को भी कहा गया है। ’’ यहां बीएसएफ मुख्यालय ने यह निर्देश अपने कमांडरों और उनके माध्यम से नियंत्रण रेखा एवं अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात जवानों को भेजा है।
पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन तेज कर दिए जाने की पृष्ठभूमि में केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे कल सांबा जिले में बीएसएफ कर्मियों से मिलेंगे।
इस साल अबतक 136 बार संघर्षविराम उल्लंघन हो चुका है जो पिछले आठ सालों में सर्वाधिक है। आज भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने 10 सीमा चौकियों पर गोलीबारी की जिसमें दो घायल हो गए। (एजेंसी)

Trending news