‘स्वच्छ भारत’ मिशन की जागरूकता के लिए प्रमुख हस्तियां आमंत्रित
Advertisement
trendingNow1234697

‘स्वच्छ भारत’ मिशन की जागरूकता के लिए प्रमुख हस्तियां आमंत्रित

‘स्वच्छ भारत’ मिशन को एक जन आंदोलन बनाने के अपने प्रयास के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को स्वच्छता के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, उद्योगपति अनिल अंबानी और कांग्रेस नेता शशि थरूर सहित नौ प्रमुख हस्तियों को आमंत्रित कर एक श्रृंखला की शुरुआत की।

नई दिल्ली : ‘स्वच्छ भारत’ मिशन को एक जन आंदोलन बनाने के अपने प्रयास के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को स्वच्छता के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, उद्योगपति अनिल अंबानी और कांग्रेस नेता शशि थरूर सहित नौ प्रमुख हस्तियों को आमंत्रित कर एक श्रृंखला की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री ने प्रमुख हस्तियों से इस अभियान में शामिल होने के लिए नौ और लोगों को नामांकित करने का आग्रह किया और उम्मीद जताई कि श्रृंखला बनी रहेगी। मोदी द्वारा मनोनीत की गयी प्रमुख हस्तियों में फिल्म अभिनेता सलमान खान ,कमल हासन तथा अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, उद्योगपति अनिल अंबानी, गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा और कांग्रेस नेता शशि थरूर, योग गुरू रामदेव और टेलीविजन धारावाहिक ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की टीम शामिल है।

मोदी ने देश को स्वच्छ बनाने व सफाई के प्रति कटिबद्ध रहने के लिए स्कूली बच्चों और सरकारी कर्मचारियों सहित हजारों लोगों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई। प्रधानमंत्री द्वारा ‘स्वच्छ भारत’ मिशन के शुभारंभ के मौके पर यहां राजपथ पर आयोजित एक समारोह में उपस्थित लोगों ने ‘मैं स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा और उसके लिए समय दूंगा। मैं न गंदगी करूंगा न किसी और को करने दूंगा की शपथ ली।

Trending news