कांग्रेस ने पूछा-मुजफ्फरनगर का दौरा क्यों नहीं करते मोदी?

Last Updated: Sunday, November 3, 2013 - 12:29

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के बिहार दौरे ने जहां राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है, वहीं कांग्रेस ने पूछा है कि मोदी मुजफ्फरनगर का दौरा क्यों नहीं करते। पिछले महीने मुजफ्फरनगर में हुए सांप्रदायिक दंगों में 60 से अधिक लोगों की मौत हो गई।
कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने पटना ब्लास्ट के पीड़ितों से मिलने की नरेंद्र मोदी की कवायद को पूरी तरह से राजनीतिक बताया। अल्वी ने गुजरात के मुख्यमंत्री मोदी से पूछा कि मुजफ्फरनगर दंगे में मारे गए लोगों के परिजनों से मोदी ने मुलाकात क्यों नहीं की।
अल्वी ने कहा, ‘मोदी मुजफ्फरनगर क्यों नहीं गए? यहां तक कि वह मुजफ्फरनगर के बारे में बात भी नहीं कर रहे। वह पूरी तरह से राजनीति कर रहे हैं। देश के लोग अच्छी तरह जानते हैं कि उनका पटना दौरा राजनीतिक है। इस तरह की राजनीति दुर्भाग्यपूर्ण है।’
इस बीच, विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने भी मोदी पर निशाना साधा है। खुर्शीद ने पूछा कि 27 अक्टूबर के सीरियल ब्लास्ट के बाद ही मोदी पीड़ितों से क्यों नहीं मिले।
खुर्शीद ने कहा, ‘घटना के इतने समय बाद मोदी पीड़ितों से मिल रहे हैं। वह विस्फोटों के तुरंत बाद पीड़ितों से क्यों नहीं मिले? मोदी को पीड़ितों की अब याद आ रही है।’



First Published: Sunday, November 3, 2013 - 12:29


comments powered by Disqus