‘नीच सोच’ रखने वाला देश कैसे संभालेगा: सोनिया
Advertisement
trendingNow183460

‘नीच सोच’ रखने वाला देश कैसे संभालेगा: सोनिया

‘नीच राजनीति’ को लेकर शुरू हुए आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर बेहद कड़े प्रहार करते हुए आज कहा कि जो व्यक्ति एक समुदाय के प्रति ‘नीच सोच’ रखता और मुल्क की तहजीब को नुकसान पहुंचाता हो, वह देश कैसे सम्भालेगा।

fallback

कुशीनगर: ‘नीच राजनीति’ को लेकर शुरू हुए आरोप-प्रत्यारोप के दौर के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी पर बेहद कड़े प्रहार करते हुए आज कहा कि जो व्यक्ति एक समुदाय के प्रति ‘नीच सोच’ रखता और मुल्क की तहजीब को नुकसान पहुंचाता हो, वह देश कैसे सम्भालेगा।
सोनिया ने कुशीनगर से कांग्रेस प्रत्याशी आरपीएन. सिंह के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में मोदी पर बहुत तल्ख अंदाज में बरसते हुए कहा ‘जो व्यक्ति किसी एक समुदाय के प्रति नीच सोच रखता हो। जो अपनी सोच से देश की तहजीब को नुकसान पहुंचाता हो, जो पतन की सारी सीमाएं तोड़ता हो, उसके हाथ में देश देना सही नहीं होगा।’ उन्होंने कहा ‘‘हमारे देश में बहुत से प्रधानमंत्री आये। अटल बिहारी वाजपेयी भी हमारे प्रधानमंत्री रहे लेकिन उन्होंने पद की मर्यादा को कायम रखा। मोदी ने राजनीतिक स्वार्थ साधने के लिये राजीव जी की शहादत के 23 साल बाद उन पर टिप्पणी की। इसे ओछा ना कहें तो क्या कहें। जो व्यक्ति पीएम बनने का सपना देख रहे हैं उन्हें इस महान देश की संस्कृति, उदारता का ख्याल जरूर रखना चाहिये। ऐसे बयान देश की राजनीति को शोभा नहीं देता। अगर उनकी कथनी ऐसी है तो करनी का अंदाजा लगाया जा सकता है।’ सोनिया ने कहा, ‘भारत एक सामाजिक तानेबाने वाला देश है। इसका नेतृत्व करना मामूली बात नहीं है। इसका नेतृत्व त्याग और बलिदान, उदारता और भाईचारे पर आधारित होता है लेकिन जिनकी आंखों में तहजीब चुभती हो, वे देश कैसे सम्भालेंगे।’ (एजेंसी)

Trending news