ऐतिहासिक जीत पर अमेरिका ने भाजपा को दी बधाई
Advertisement
trendingNow189184

ऐतिहासिक जीत पर अमेरिका ने भाजपा को दी बधाई

अमेरिका ने भाजपा को उसकी ऐतिहासिक चुनावी जीत पर आज बधाई दी और कहा कि वह नई भारत सरकार के साथ काम करने को उत्सुक है। व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) ने एक ट्वीट में कहा, अमेरिका भारत के ऐतिहासिक चुनाव में भाजपा को उसकी जीत पर बधाई देता है।

वाशिंगटन : अमेरिका ने भाजपा को उसकी ऐतिहासिक चुनावी जीत पर आज बधाई दी और कहा कि वह नई भारत सरकार के साथ काम करने को उत्सुक है। व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) ने एक ट्वीट में कहा, अमेरिका भारत के ऐतिहासिक चुनाव में भाजपा को उसकी जीत पर बधाई देता है। हम अपनी साझेदारी आगे बढ़ाने के लिए गठन होने के बाद नई सरकार के साथ काम करने के उत्सुक हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इसी सप्ताह कहा था कि वह आने वाले समय को दोनों देशों के लिए बराबर का रूपांतरकारी बनाने के लिए भारत की अगली सरकार के साथ निकटता से काम करने को उत्सुक हैं।
ओबामा ने मंगलवार को एक बयान में कहा था, एक बार चुनावी नतीजे घोषित होने के बाद हम नई सरकार के गठन होने और आने वाले समय को दोनों देशों के लिए बराबर का रूपांतरकारी बनाने के लिए भारत की अगली सरकार के साथ निकटता से काम करने को उत्सुक हैं। उन्होंने कहा था, अमेरिका और भारत ने पिछले दो दशक के दौरान एक मजबूत दोस्ती और समग्र साझेदारी विकसित की है जिसने हमारे नागरिकों को ज्यादा सुरक्षित और ज्यादा खुशहाल बनाया है और जिसने वैश्विक चुनौतियों को हल करने के लिए मिल कर काम करने की हमारी क्षमता बढ़ाई है। (एजेंसी)

Trending news