तमिलनाडु में भाजपा की अगुवाई वाला गठबंधन मुख्य प्रतिद्वंद्वी: आडवाणी
Advertisement

तमिलनाडु में भाजपा की अगुवाई वाला गठबंधन मुख्य प्रतिद्वंद्वी: आडवाणी

भाजपा के कद्दावर नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने सोमवार को कहा कि तमिलनाडु में उनकी पार्टी द्वारा बनाए गए छह दलों के गठबंधन ने चुनावी समर का परिदृश्य बदल दिया है और लोग उसे मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में देख रहे हैं, वरना द्रमुक और अन्नाद्रमुक की ही वर्चस्व रहता था।

fallback

वेल्लूर : भाजपा के कद्दावर नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने सोमवार को कहा कि तमिलनाडु में उनकी पार्टी द्वारा बनाए गए छह दलों के गठबंधन ने चुनावी समर का परिदृश्य बदल दिया है और लोग उसे मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में देख रहे हैं, वरना द्रमुक और अन्नाद्रमुक की ही वर्चस्व रहता था।
राज्य में 24 अप्रैल को होने वाले चुनाव के लिए अपनी पार्टी के पक्ष में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए आडवाणी ने कहा, ‘‘मुझे यह देखकर बड़ी खुशी हुई कि स्थिति मूल रूप से बदल गयी है।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा और उसके नेता नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सतरंगी गठबंधन को कई लोग इस खास समर में मुख्य प्रतिद्वंद्वी समझ रहे हैं।
उन्होंने मोदी की अगुवाई वाली गुजरात और शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई वाली मध्य प्रदेश सरकार की भूरि-भूरि सराहना की। आडवाणी की तमिलनाडु में यह पहली और एकमात्र चुनावी रैली है।
उससे पहले उन्होंने इस आरोप का खंडन किया कि भाजपा ने कावेरी जल विवाद समेत जलाभाव जैसी तमिलनाडु की समस्याओं को हल करने में रुचि नहीं ली। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली कि केंद्र की वाजपेयी सरकार ने तमिलनाडु या किसी अन्य दक्षिणी राज्य की समस्याओं का नजरअंदाज किया। हमने नदियों को आपस में जोड़ने के लिए एक कार्यबल बनाया था। (एजेंसी)

Trending news