जेएंडके पर बीजेपी के रख पर कांग्रेस का निशाना
Advertisement

जेएंडके पर बीजेपी के रख पर कांग्रेस का निशाना

कांग्रेस नेता और रक्षा मंत्री एके एंटनी ने भाजपा के घोषणापत्र में पार्टी का ‘सांप्रदायिक एजेंडा’ उजागर होने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे पर भाजपा का रुख गंभीर चिंता का विषय है।

fallback

तिरुवनंतपुरम : कांग्रेस नेता और रक्षा मंत्री एके एंटनी ने भाजपा के घोषणापत्र में पार्टी का ‘सांप्रदायिक एजेंडा’ उजागर होने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे पर भाजपा का रुख गंभीर चिंता का विषय है।
उन्होंने चुनाव प्रचार के लिए निकलने से पहले संवाददाताओं से कहा कि भाजपा का घोषणापत्र और कुछ नहीं बल्कि रंगीन कागज में लिपटा उसका सांप्रदायिक एजेंडा है। यह देश की एकता और अखंडता के लिए खतरा है। एंटनी ने कहा कि अनुच्छेद 370 पर फिर से बहस शुरू करने का भाजपा का कदम खतरनाक नतीजे वाला है जिससे उग्रवादियों और विभाजनकारी तत्वों को मदद मिलेगी।
कांग्रेस नेता ने कहा कि खासतौर पर उस समय भी चिंता की बात है जब भारत अफगानिस्तान में हुए चुनाव के परिणामों का उत्सुकता से इंतजार कर रहा है। अगर वहां भारत विरोधी ताकतें सत्ता में आती हैं तो सीमा पर समस्या खड़ी हो सकती है। इस मौके पर जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे पर बहस शुरू करने से केवल उग्रवादियों को मदद मिलेगी।
एंटनी ने भरोसा जताया कि नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने की स्थिति में भाजपा के खतरे से बचने के लिए धर्मनिरपेक्ष ताकतों की मदद से संप्रग तीसरी बार सत्ता में आएगी। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि संप्रग एक बार फिर सत्ता में आएगा। जैसा कि 2004 और 2009 में हुआ था। धर्मनिरपेक्ष दल चुनावों के बाद सरकार बनाने के लिए कांग्रेस को सहयोग करेंगे, भले ही वे अभी कांग्रेस के साथ मुकाबले में हैं।
चुनावों में भाजपा को सबसे आगे बताने के पूर्वानुमानों को खारिज करते हुए एंटनी ने कहा कि कांग्रेस कई राज्यों में अब भी मजबूत है और बड़ी संख्या में सीटें लाकर अगली सरकार का नेतृत्व करेगी। उदाहरण के लिए कांग्रेस-राकांपा गठबंधन महाराष्ट्र में मजबूत है जहां गठजोड़ अधिकतर सीटें हासिल करेगा। माकपा द्वारा किसी गैर-कांग्रेसी, गैर-भाजपाई सरकार को ही समर्थन देने के दावे के बारे में पूछे जाने पर रक्षा मंत्री ने कहा कि सभी को सपने देखने का हक है। (एजेंसी)

Trending news