मोदी के पीएम बनने पर यूपी में गिर जाएगी सपा सरकार : अमित शाह
Advertisement
trendingNow186581

मोदी के पीएम बनने पर यूपी में गिर जाएगी सपा सरकार : अमित शाह

उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रभारी अमित शाह के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है। अमित शाह ने शुक्रवार को लोगों से बटन दबाकर लोगों से `बदला` लेने के लिए कहा है। शाह के इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने शाह के बयान की शिकायत चुनाव आयोग से करने के साथ ही उन्हें गिरफ्तार करने की भी मांग की है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रभारी अमित शाह के बयान पर विवाद बढ़ता जा रहा है। अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर यूपी में सपा की सरकार गिर जाएगी। एक दूसरी जगह शाह ने लोगों से बटन दबाकर `बदला` लेने की बात कही।
शाह के इस बयान पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस ने शाह के बयान की शिकायत चुनाव आयोग से करने के साथ ही उन्हें गिरफ्तार करने की भी मांग की है।
अमित शाह ने मुजफ्फरनगर के शामली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा, `सम्मान के लिए सही बटन दबाना होगा। पूरे उत्तर प्रदेश में जनता का अपमान हुआ है। अपमान का बदला लेने का समय आ गया है और बदला लेने के लिए बटन दबाने का समय आ गया है।`
अमित शाह के इस बयान पर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से भाजपा की मान्यता रद्द करने और अमित शाह को गिरफ्तार करने की मांग की है। कांग्रेस के अलावा जद-यू और बसपा ने शाह के इस बयान की निंदा की है।
इसके पहले, बिजनौर में अमित शाह ने कहा कि केंद्र में यदि भाजपा की सरकार आती है तो यूपी में सपा की सरकार गिर जाएगी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रो रामगोपाल यादव ने शाह द्वारा लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश की सरकार को भंग कर दिये जाने की कथित धमकी की कड़े शब्दों में निन्दा की है।
प्रो यादव द्वारा शुक्रवार देर रात जारी किये गये बयान में कहा गया है कि फासिस्टवादी मनोवृत्ति के लोग चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश सरकार को भंग किये जाने की धमकी दे रहे हैं, यह समाजवादी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से बौखला गये हैं। उन्होंने कहा कि फासिस्टवादी शक्तियां कभी भी इस स्थिति में नहीं पहुंच पायेंगी कि उत्तर प्रदेश सरकार को भंग कर सकें। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news