मोदी की जीत से शेयरों में उछाल, निवेशकों की संपत्ति एक लाख करोड़ रुपए बढ़ी
Advertisement
trendingNow189187

मोदी की जीत से शेयरों में उछाल, निवेशकों की संपत्ति एक लाख करोड़ रुपए बढ़ी

लोकसभा चुनाव परिणामों के बीच शेयर बाजारों में उछाल के कारण बाजार पूंजीकरण के लिहाज से निवेशकों का धन आज एक लाख करोड़ रुपये से अधिक बढ़ गया।

मुंबई : लोकसभा चुनाव परिणामों के बीच शेयर बाजारों में उछाल के कारण बाजार पूंजीकरण के लिहाज से निवेशकों का धन आज एक लाख करोड़ रुपये से अधिक बढ़ गया। आम चुनावों में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने के संकेतों के बीच शेयर बाजारों में उछाल आया और शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 25,375.63 अंक की उंचाई को छू गया। हालांकि बाद में मुनाफा बिकवाली के कारण यह अंतत: 216.14 अंक के लाभ के साथ 24,121.74 अंक पर बंद हुआ।
बाजार पूंजीकरण के लिहाज से निवेशकों की संपत्ति एक लाख करोड़ रुपये बढ़कर 80.64 लाख करोड़ रुपये हो गई। उल्लेखनीय है कि एनएसई का निफ्टी 7500 अंक के मनोवैज्ञानिक स्तर को लांघने के बाद अंतत: 7203.00 अंक पर बंद हुआ।
बड़ौदा पायनियर एएमसी के मुख्य निवेश अधिकारी संजय चावला ने कहा- चुनाव परिणाम आने के बाद अब ध्यान मंत्रालयों के आवंटन तथा नीतियों पर केंद्रित हो गया है। नयी सरकार की नीतियों से देश में निवेश माहौल बहाल होगा। मौजूदा हालात तथा राजग के घोषणा पत्र को ध्यान में रखते हुए हमें ढांचागत क्षेत्र पर अधिक ध्यान दिए जाने की उम्मीद है।
(एजेंसी)

Trending news