महामना मदन मोहन मालवीय के पौत्र बन सकते हैं मोदी के प्रस्तावक
Advertisement
trendingNow185036

महामना मदन मोहन मालवीय के पौत्र बन सकते हैं मोदी के प्रस्तावक

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के वाराणसी लोकसभा सीट से 24 अप्रैल के नामांकन के प्रस्तावकों में स्वतंत्रता सेनानी महामना मदन मोहन मालवीय के पौत्र गिरिधर मालवीय शामिल हो सकते हैं।

fallback

वाराणसी : भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के वाराणसी लोकसभा सीट से 24 अप्रैल के नामांकन के प्रस्तावकों में स्वतंत्रता सेनानी महामना मदन मोहन मालवीय के पौत्र गिरिधर मालवीय शामिल हो सकते हैं।
पूर्व न्यायाधीश गिरिधर मालवीय ने इलाहाबाद से पीटीआई से फोन पर कहा कि करीब तीन सप्ताह पहले स्थानीय भाजपा पदाधिकारियों ने उनसे संपर्क किया था। 77 वर्षीय गिरिधर ने कहा कि मुझे भाजपा पदाधिकारियों ने 2.3 सप्ताह पहले फोन किया था जिसमें उन्होंने मुझसे अनुरोध किया था मैं गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी से नामांकन में उनका प्रस्ताव बनूं और मैंने उनका अनुरोध मान लिया था।
उन्होंने कहा कि मोदी भारतीय परंपरा, उसकी संस्कृति और धर्म का सम्मान करते हैं। प्रधानमंत्री के तौर पर वह देश को आगे बढ़ाने में नेतृत्व करेंगे और अर्थव्यवस्था को मजबूत करेंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने यद्यपि कहा कि मोदी के प्रस्तावकों का नाम अभी तय नहीं किया गया है। पार्टी की स्थानीय इकाइयां इसके लिए विभिन्न हस्तियों से सम्पर्क कर रही हैं।
मालवीय ने कहा कि वह और उनका परिवार वर्तमान समय में इलाहाबाद में रहता है लेकिन उनका पैतृक आवास वाराणसी में है। (एजेंसी)

Trending news