पुरूष हॉकी : भारत ने बांग्लादेश को 5-1 से हराकर श्रृंखला जीती
Advertisement

पुरूष हॉकी : भारत ने बांग्लादेश को 5-1 से हराकर श्रृंखला जीती

भारतीय पुरूष हाकी टीम ने आज ढाका में बांग्लादेश को दूसरे मैच में 5-1 से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला जीत ली। इस जीत के साथ भारत ने श्रृंखला में 2-0 की निर्णायक बढ़त बना ली है और अब उसका इरादा शनिवार को श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मैच भी जीतकर क्लीन स्वीप करने का है।

नई दिल्ली : भारतीय पुरूष हाकी टीम ने आज ढाका में बांग्लादेश को दूसरे मैच में 5-1 से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला जीत ली। इस जीत के साथ भारत ने श्रृंखला में 2-0 की निर्णायक बढ़त बना ली है और अब उसका इरादा शनिवार को श्रृंखला का तीसरा और अंतिम मैच भी जीतकर क्लीन स्वीप करने का है।

भारत की ओर से हरजीत सिंह (10वें मिनट), युवराज वाल्मिकी (12वें मिनट), एसके उथप्पा (20वें मिनट), देवेंदर सुनील वाल्मिकी (24वें मिनट) और अफ्फान यूसुफ (41वें मिनट) ने गोल किए।
बांग्लादेश की ओर से एकमात्र गोल सातवें मिनट में हसन जुबेर ने किया।

बांग्लादेश ने मैच की अच्छी शुरूआत की जब सातवें मिनट में ही जुबेर ने उसे बढ़त दिला दी। हरजीत ने हालांकि तीन मिनट बाद ही भारत को 1-1 से बराबरी दिलाई।

युवराज ने इसके बाद 12वें मिनट में मैदानी गोल दागा जबकि उप कप्तान उथप्पा और सुनील ने चार मिनट के भीतर दो गोल दागकर भारत को 4-1 से आगे कर दिया। दोनों टीमों ने दूसरे हाफ में गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन एकमात्र सफलता 41वें मिनट में यूसुफ को मिली।

Trending news