आईपीएल-7 LIVE : सहवाग का शतक, चेन्नई को 227 रनों का लक्ष्य
Advertisement
trendingNow190388

आईपीएल-7 LIVE : सहवाग का शतक, चेन्नई को 227 रनों का लक्ष्य

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के तहत शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम में जारी दूसरे क्वालिफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर किंग्स इलेवन पंजाब को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
LIVE SCORECARD» | LIVE COMMENTARY»
मुंबई : वीरेंद्र सहवाग (122) के शानदार शतक की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में जारी करो या मरो वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सातवें संस्करण के दूसरे क्वालीफायर मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 227 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे किंग्स इलेवन को सहवाग ने मनन वोहरा (34) के साथ बेहतरीन शुरुआत दिलाई।
सहवाग ने वोहरा के साथ 10.4 ओवरों में 110 रन जोड़ डाले। वोहरा ने जमने में जरूर थोड़ा समय लिया। ईश्वर पांडेय द्वारा लाए गए दूसरे ओवर में सिर्फ एक रन जोड़ने के बाद जैसे लगा कि किंग्स इलेवन के खिलाड़ी बड़े मैच के दबाव में आ जाएंगे। लेकिन सहवाग को खुलकर खेलता देख वोहरा भी लय में लौटे।
सहवाग और वोहरा ने ईश्वर पांडेय द्वारा ही लाए गए चौथे ओवर में दो चौके और दो छक्के की मदद से 24 रन बना डाले।
अगले ही ओवर में नेहरा की शुरुआती तीन गेंदों पर सहवाग ने चौकों की हैट्रिक लगा दी। ईश्वर पांडेय ने 11वें ओवर की चौथी गेंद पर वोहरा को सुरेश रैना के हाथों कैच आउट करवा पवेलियन लौटाया तब तक किंग्स इलेवन बड़े स्कोर की ओर कदम बढ़ा चुके थे।
आईपीएल-7 में अपने बल्ले के दम पर किंग्स इलेवन को कई मैच जिता चुके ग्लेन मैक्सवेल (13) बड़ी पारी तो नहीं खेल सके, लेकिन सहवाग के साथ उन्होंने मात्र 14 गेंदों में 38 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर डाली।
किंग्स इलेवन बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे थे, जिसे डेविड मिलर (38) ने भी उतनी ही गति से आगे बढ़ाया। मिलर ने सहवाग के साथ तीसरे विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी निभाई। मिलर ने 19 गेंदों में पांच चौके और एक छक्का लगाया।
इस बीच सहवाग ने 50 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से अपना शतक पूरा किया। सहवाग ने 58 गेंदों की अपनी नायाब पारी में 12 चौके और आठ छक्के लगाए।
ईश्वर पांडेय द्वारा लाए गए 16वें ओवर की नीची रही फुल टॉस चौथी गेंद को सहवाग ने मिड ऑफ की दिशा में खेला और एक रन लेने के साथ ही अपना शतक पूरा कर लिया। 19वें ओवर की पहली गेंद पर आशीष नेहरा ने सहवाग को फाफा डू प्लेसिस के हाथों कैच आउट करवाया।
अगले 11 गेंदों में किंग्स इलेवन ने मिलर, जॉर्ज बैले (1) और रिद्धिमान साहा (6) के रूप में तीन विकेट गंवाए और 15 रन जोड़े।
सुपर किंग्स की तरफ से सिर्फ ईश्वर पांडेय अपना इकॉनमी रेट 10 से नीचे (8.75) रख सके। नेहरा ने दो विकेट चटकाए। ईश्वर, मोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला। (एजेंसी)

Trending news