नई ट्रेन सेवा से माता वैष्‍णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं में भारी वृद्धि
Advertisement

नई ट्रेन सेवा से माता वैष्‍णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं में भारी वृद्धि

माता वैष्णो देवी के लिए सीधी रेल सेवा शुरू हो जाने के बाद यहां आने वाले श्रधालुओ की संख्या में भारी वृद्धि हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से चार जुलाई को रेल सेवा का उद्धघाटन किए जाने के बाद 60 हजार से भी ज्यादा श्रद्धालु रेल मार्ग से माता वैष्णोदेवी के दरवार हाजिरी देने पहुंचे हैं।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

जम्‍मू : माता वैष्णो देवी के लिए सीधी रेल सेवा शुरू हो जाने के बाद यहां आने वाले श्रधालुओ की संख्या में भारी वृद्धि हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से चार जुलाई को रेल सेवा का उद्धघाटन किए जाने के बाद 60 हजार से भी ज्यादा श्रद्धालु रेल मार्ग से माता वैष्णोदेवी के दरवार हाजिरी देने पहुंचे हैं।

माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए खोला गया उधमपुर-कटरा रेल लिंक माता के भक्‍तों के लिए वरदान साबित हो रहा है। माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक पिछले साल जुलाई महीने के मुकाबले इस साल जुलाई में यात्रिओ की संख्या में एक लाख 20 हजार की बढ़ोतरी हुई है, जिसमें 60 हजार यात्री सीधे रेल मार्ग से कटरा पहुंचे हैं। श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी से कटरावासिओं को भी अच्छे दिनों की उम्मीद बंधी है।

सड़क मार्ग से कटरा पहुंचने में पेश आने वाली परेशानिओं से छुटकारा पा  कर रेल के जरिये माता के दर्शनों को पहुंच रहे श्रद्धालु भी ट्रेन के सफर को सुविधाजनक बताकर रेल सेवा के विस्तार की मांग कर रहे हैं।

माता के दर्शनों को ध्‍यान में रखकर खोला गया कटरा रेल लिंक भक्‍तों लिए सौगात बनकर आया है। इस समय कटरा से दिल्ली के बीच श्री शक्ति एक्सप्रेस ट्रेन चलाई जा रही है और उम्मीद की जा रही है की अगस्त के महीने में कुछ और ट्रेनें भी इस मार्ग पर दौड़ने लगेगी।

Trending news