जम्मू-कश्मीर बाढ़: 13 और शव मिले, मृतकों की संख्या हुई 200 के पार
Advertisement

जम्मू-कश्मीर बाढ़: 13 और शव मिले, मृतकों की संख्या हुई 200 के पार

श्रीनगर के जवाहर नगर क्षेत्र में बचावकर्मियों ने 13 और शव देखे जिसके बाद बाढ़ प्रभावित जम्मू कश्मीर में मृतकों की संख्या बढ़कर 200 के पार हो गई है।

जम्मू-कश्मीर बाढ़: 13 और शव मिले, मृतकों की संख्या हुई 200 के पार

श्रीनगर : श्रीनगर के जवाहर नगर क्षेत्र में बचावकर्मियों ने 13 और शव देखे जिसके बाद बाढ़ प्रभावित जम्मू कश्मीर में मृतकों की संख्या बढ़कर 200 के पार हो गई है।

गोगजीबाग तट पर दो शव लाने के बाद बचावकर्मी अब्दुल हामिद ने कहा, ‘हमने एक मकान में 13 शव देखे हैं जो बाढ़ के कारण ढह गया।’ सोमवार रात मलबे से दो शवों को निकाला गया, वहीं यहां फंसे नौ अन्य शवों को निकालने में कुछ और समय लगेगा।

उन्होंने कहा, ‘यह चिंता का विषय है कि शवों को कुत्ते खा रहे हैं।’ मृतकों की पहचान नहीं की जा सकी है क्योंकि शव काफी खराब हो चुके हैं लेकिन बचावकर्मियों का कहना है कि ज्यादा संभावना है कि ये स्थानीय लोग नहीं थे।

उन्होंने कहा, ‘देखने से ऐसा लगता है कि वे एक या दो गैर स्थानिक परिवारों से थे जो बाढ़ के दौरान बच नहीं सके या मकान ध्वस्त होने के कारण मारे गए।’ मृतकों में तीन बच्चे और दो बुजुर्ग शामिल हैं। बहरहाल, प्रशासन ने जवाहर नगर और राजबाग क्षेत्र से पानी निकालने का काम शुरू किया है और इसके लिए 30 पंप लगाये गए हैं। पिछने 24 घंटे के दौरान जल स्तर में कुछ इंच की कमी दर्ज की गई है।

एक स्थानीय नागरिक आमिर नजीर ने कहा कि यहां सड़क साफ होने में ज्यादा समय लगेगा।

 

Trending news