एमपी पीएससी घोटालों पर इंदौर में प्रदर्शन, 70 कांग्रेसी गिरफ्तार
Advertisement

एमपी पीएससी घोटालों पर इंदौर में प्रदर्शन, 70 कांग्रेसी गिरफ्तार

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपी पीएससी) की भर्ती परीक्षाओं में कथित घोटालों की सीबीआई जांच और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग को लेकर किये गये प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव सहित करीब 70 पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

इन्दौर : मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपी पीएससी) की भर्ती परीक्षाओं में कथित घोटालों की सीबीआई जांच और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग को लेकर किये गये प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव सहित करीब 70 पार्टी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक (पूर्वी क्षेत्र) ओपी त्रिपाठी ने संवाददाताओं को बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व लोकसभा सांसद सज्जन सिंह वर्मा और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के प्रदेश अध्यक्ष विपिन वानखेड़े समेत लगभग 70 पार्टी कार्यकर्ताओं को रेसीडेंसी क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया, जब वे पुलिस के लगाये बैरिकेड जबरन हटाकर एमपीपीएससी मुख्यालय की ओर बढ़ रहे थे।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने प्रदर्शनकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रोकने के लिये हल्का बल प्रयोग किया और उन पर पानी की तेज बौछारें भी छोड़ीं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को पीएससी मुख्यालय से करीब 200 मीटर पहले ही रोक लिया।

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की विद्यार्थी इकाई एनएसयूआई के आयोजित प्रदर्शन के दौरान मीडिया के एक फोटोग्राफर को सिर पर पत्थर लगा, जिससे वह घायल हो गया। गिरफ्तारी से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं की सभा में कहा, ‘भाजपा शासन काल के दौरान व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) और एमपीपीएससी की आयोजित भर्ती परीक्षाओं में सिलसिलेवार घोटालों से सूबे के हजारों नौजवानों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। लेकिन प्रदेश सरकार इन घोटालों की सीबीआई जांच की मांग मानने को तैयार नहीं है।’

उन्होंने कहा, ‘जब तक मुख्यमंत्री इस्तीफा नहीं देते, तब तक कांग्रेस इन घोटालों के खिलाफ अपना आंदोलन जारी रखेगी।’ एमपीपीएससी की आयोजित दो भर्ती परीक्षाओं में पिछले तीन महीने के दौरान कथित घोटाले सामने आये हैं। ये घोटाले आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी भर्ती परीक्षा और राज्य सेवा परीक्षा-2012 के पचरें को कथित तौर पर लीक कराकर बेचने से जुड़े हैं। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

Trending news