अगले दो दिनों में मुंबई में हो सकती है भारी बारिश
Advertisement

अगले दो दिनों में मुंबई में हो सकती है भारी बारिश

मुंबई में मॉनसून की पकड़ और भी मजबूत होने की संभावना है क्योंकि मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में अगले दो दिनों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने अपने पूर्वानुमान में मुंबई में अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना जताई।

मुंबई : मुंबई में मॉनसून की पकड़ और भी मजबूत होने की संभावना है क्योंकि मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई में अगले दो दिनों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने अपने पूर्वानुमान में मुंबई में अगले 48 घंटों में भारी बारिश होने की संभावना जताई।

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, मुंबई के महानिदेशक वी.के. राजीव ने बताया, ‘प्रशांत महासागर में तूफान ‘नेवगूरी’ पिछले कुछ दिनों से सक्रिय था और कल यह जापान को पार कर चुका है। तूफान के कारण नमी में कमी आई थी जिससे यहां बारिश की संभावना कम हो गई थी। लेकिन अब महाराष्ट्र और कोंकण क्षेत्र में मॉनसून सक्रिय हो चुका है।’ उन्होंने बताया कि मुंबई के तटीय इलाकों में जो नमी पैदा हुई है उससे शहर में अगले 2-3 दिनों में भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के मुताबिक पिछले 24 घंटे में शहर के दक्षिणी हिस्से में 111.4 मिमी बारिश हुई थी जबकि उत्तरी मुंबई में 49.1 मिमी बारिश हुई थी। महीने की शुरूआत में ही द्वीपीय शहर मौसम की पहली भारी बारिश का गवाह बन चुका है जिसके कारण शहर के कई स्थानों में जल जमाव के कारण यातायात परिवहन और उपनगरीय रेल सेवाएं प्रभावित हुई थीं।

Trending news