रेलवे भर्ती परीक्षा के कथित प्रश्न पत्र और कुंजी के साथ दो गिरफ्तार
Advertisement

रेलवे भर्ती परीक्षा के कथित प्रश्न पत्र और कुंजी के साथ दो गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने आज रेलवे लोको पायलट भर्ती परीक्षा से लगभग डेढ घंटे पहले दो लोगों को कथित रूप से प्रश्नपत्र तथा हल किये गये प्रश्नपत्र की कुंजी के साथ गिरफ्तार कर लिया। प्रश्नपत्र के लीक होने का संदेह जताया गया है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने आज रेलवे लोको पायलट भर्ती परीक्षा से लगभग डेढ घंटे पहले दो लोगों को कथित रूप से प्रश्नपत्र तथा हल किये गये प्रश्नपत्र की कुंजी के साथ गिरफ्तार कर लिया। प्रश्नपत्र के लीक होने का संदेह जताया गया है।

महानिरीक्षक (एसटीएफ) सुजीत पान्डेय ने संवाददाताओं को बताया, ‘निगरानी तथा अन्य माध्यमों से मिली जानकारी के अनुसार यह प्रश्न पत्र लीक हो जाने का मामला लगता है। मगर इसकी पुष्टि रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ही की जा सकती है।’ पान्डेय ने बताया कि रमाकांत यादव और दीपक कुमार पटेल नाम के दो व्यक्तियों को प्रश्नपत्र के उत्तर की सामग्री और 100 प्रश्नों की उत्तर कुंजी के साथ क्रमश: ठाकुरगंज के मुसाहिबगंज बजरंग लाल साहू इंटर कालेज तथा शारदा नगर के रजनी खण्ड में स्थित आवासीय पब्लिक इंटर कालेज से गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने कहा, ‘गिरफ्तार व्यक्तियों के पास से बरामद प्रश्नपत्र संबंधी जानकारी और उत्तर कुंजी सत्यापन के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष के पास भेज दी गयी है।’ पान्डेय ने बताया कि अभियुक्तों के पास से रेलवे भर्ती बोर्ड मालदा (पश्चिम बंगाल) का भी एक हल किया हुआ प्रश्नपत्र मिला है और उसे भी सत्यापन के लिए भेजा गया है।

Trending news