RJD नेता फातमी ने पार्टी छोड़ी, लालू को कोसा
Advertisement

RJD नेता फातमी ने पार्टी छोड़ी, लालू को कोसा

राष्ट्रीय जनता दल को बुधवार को उस समय झटका लगा जब उसके राष्ट्रीय महासचिव एम ए ए फातमी ने पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ जहर उगलते हुए पार्टी छोड़ दी।

दरभंगा (बिहार): राष्ट्रीय जनता दल को बुधवार को उस समय झटका लगा जब उसके राष्ट्रीय महासचिव एम ए ए फातमी ने पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ जहर उगलते हुए पार्टी छोड़ दी।
फातमी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने की घोषणा की और कहा, ‘लालू प्रसाद पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद गुप्ता की जेब में हैं और उनकी गलत राय पर आंख मूंदकर विश्वास करते हैं। ’ उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रसाद को किसी भी कीमत पर लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान से गठजोड़ करने के लिए करीब 11 घंटे तक राजी करने का प्रयास किया ‘लेकिन प्रेमचंद गुप्ता के प्रभाव में उन्होंने मेरी उपेक्षा की और महज कुछ सीटों की पेशकश कर पासवान का अपमान किया जिसके फलस्वरूप वह गठबंधन से बाहर चले गए।’ उन्होंने आरोप लगाया कि प्रसाद वरिष्ठ राजद नेताओं एवं विधायकों का विश्वास खो चुके हैं जिसके फलस्वरूप पार्टी कमजोर हो गयी।
यूपीए प्रथम की सरकार में मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रहे फातमी हाल के लोकसभा चुनाव में भाजपा के कीति आजाद से हार गए। फातमी ने कहा कि अपने समर्थकों के साथ विचार विमर्श करने के बाद वह भावी कदम तय करेंगे। (एजेंसी)

Trending news