छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला: 5 पुलिसकर्मियों सहित 14 की मौत
Advertisement

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला: 5 पुलिसकर्मियों सहित 14 की मौत

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दो दिनों बाद नक्सलियों ने अलग अलग घटनाओं में मतदान दल और पुलिस दल पर हमला किया है जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के पांच पुलिसकर्मियों समेत 14 लोगों की मौत हो गई है तथा पांच पुलिसकर्मी समेत 10 लोग घायल हो गए हैं।

fallback

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दो दिनों बाद नक्सलियों ने अलग अलग घटनाओं में मतदान दल और पुलिस दल पर हमला किया है जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के पांच पुलिसकर्मियों समेत 14 लोगों की मौत हो गई है तथा पांच पुलिसकर्मी समेत 10 लोग घायल हो गए हैं।
राज्य के नक्सल मामलों के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आर के विज ने बताया कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने मतदान कराकर लौट रहे मतदान दल के बस पर हमला कर दिया है। जिसमें सात मतदान कर्मियों की मौत हो गई है तथा पांच अन्य मतदान कर्मी घायल हो गए हैं।
वहीं नक्सलियों ने बस्तर जिले में एंबुलेंस को विस्फोट कर उड़ा दिया है। इसमें सवार केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के पांच पुलिसकर्मियों समेत सात लोगों की मौत हो गई है तथा पांच पुलिसकर्मी घायल हो गये। मृतकों में दो सीआपीएफ के अधिकारी भी शामिल हैं।
विज ने बताया कि बीजापुर जिले के कुटरू थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुटरू से गुदमा गांव के मध्य केतुलनार के पास नक्सलियों ने मतदानकर्मियों को ले जा रहे बस को विस्फोट करके उड़ा दिया है। इस घटना में सात मतदानकर्मियों की मौत हो गई है तथा पांच अन्य घायल हो गए हैं। (एजेंसी)

Trending news