निलम्बित जज पट्टाभिरामा पर मामला दर्ज
Advertisement

निलम्बित जज पट्टाभिरामा पर मामला दर्ज

भ्रष्टाचार निवारक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को आंध्र प्रदेश में जमानत के लिए रिश्वत मामले में निलम्बित न्यायाधीश टी. पट्टाभिरामा राव और सात अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया।

हैदराबाद : भ्रष्टाचार निवारक ब्यूरो (एसीबी) ने शनिवार को आंध्र प्रदेश में जमानत के लिए रिश्वत मामले में निलम्बित न्यायाधीश टी. पट्टाभिरामा राव और सात अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। इसमें कर्नाटक के दो विधायक भी शामिल हैं।
आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा मामले को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से स्थानांतरित किए जाने के एक दिन बाद एसीबी ने पट्टाभिरामा राव और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। यह मामला अवैध खनन के एक मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री जी. जनार्दन रेड्डी से रिश्वत लेकर उन्हें जमानत दिए जाने से सम्बंधित है।
जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, उनमें प्रथम अतिरिक्त सीबीआई न्यायाधीश पट्टाभिरामा राव के पुत्र रवि चंद्रा, सेवानिवृत्त न्यायाधीश चलपति राव, जेल में कैद कर्नाटक के पूर्व मंत्री जी. जनार्दन रेड्डी के भाई सोमसेखरा रेड्डी और सुरेश बाबू (दोनों कर्नाट के विधायक), अपराधी यादगिरि, दशरथरामी रेड्डी और एक कनिष्ठ वकील शामिल हैं।
आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारक अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी व आपराधिक साजिश के लिए मामला दर्ज किया गया है।
एसीबी सूत्रों ने कहा है कि उसकी केंद्रीय जांच इकाई मामले की जांच करेगी। उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को यह मामला सीबीआई से लेकर एसीबी के पास भेज दिया था। (एजेंसी)

Trending news