हिंदुत्व के अपमान के लिए मुस्लिम उपदेशक ने माफी मांगी
Advertisement
trendingNow1229554

हिंदुत्व के अपमान के लिए मुस्लिम उपदेशक ने माफी मांगी

करीब पांच साल पहले मलेशिया में हिंदुत्व का अपमान करने के आरोपी एक इस्लामी उपदेशक ने आज अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांग ली। मुस्लिम बहुल देश मलेशिया में हिंदू समुदाय के प्रदर्शन के बाद इस इस्लामी उपदेशक ने माफी मांगी है।

कुआलालंपुर : करीब पांच साल पहले मलेशिया में हिंदुत्व का अपमान करने के आरोपी एक इस्लामी उपदेशक ने आज अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांग ली। मुस्लिम बहुल देश मलेशिया में हिंदू समुदाय के प्रदर्शन के बाद इस इस्लामी उपदेशक ने माफी मांगी है।

उस्ताज शाहुल हामिद मोहम्मद (39) ने कथित तौर पर मुस्लिमों से कहा था कि वे ‘हिंदू’ कंपनियों से करी पाउडर के उत्पाद न खरीदें। एक प्रार्थना कक्ष के भीतर की गई इस टिप्पणी का वीडियो इस हफ्ते की शुरूआत में हर तरफ प्रसारित हो गया था। इसके बाद हिंदू संगठनों ने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर उपदेशक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

मुहम्मद ने कहा, ‘मैं खुले तौर पर हर किसी के सामने, खासकर भारतीय समुदाय से, माफी मांगी मांगता हूं। मैं अपने उस भाषण के दौरान शामिल रहे सभी पक्षों से भी माफी मांगता हूं जिसे आक्रामक माना और भारतीय समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला माना गया।’

उन्होंने कहा, ‘मुझे अहसास है कि एक भारतीय और ऐसा व्यक्ति होने के नाते जिसका मूल भारत में है, मुझे हर किसी के सामने हिंदुओं की आस्था को ठेस नहीं पहुंचाना चाहिए था। मेरा मकसद किसी का अपमान करना या किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था।’

Trending news