पाकिस्तानी तालिबान ने बच्चों को स्कूल जाने से रोका
Advertisement

पाकिस्तानी तालिबान ने बच्चों को स्कूल जाने से रोका

पाकिस्तानी तालिबान ने मीरानशाह कस्बे में सुरक्षा उपायों के तौर पर सुरक्षा बलों द्वारा सड़कों पर अवरोधक लगाए जाने के मद्देनजर उत्तरी वजीरिस्तान में बच्चों के स्कूल जाने पर रोक लगा दी है।

इस्लामाबाद : पाकिस्तानी तालिबान ने मीरानशाह कस्बे में सुरक्षा उपायों के तौर पर सुरक्षा बलों द्वारा सड़कों पर अवरोधक लगाए जाने के मद्देनजर उत्तरी वजीरिस्तान में बच्चों के स्कूल जाने पर रोक लगा दी है।
हाफीज गुल बहादुर की अगुवाई वाले तालिबान धड़े की ‘शूरा’ (कौंसिल) ने सोमवार को मिरानशाह में लोगों को चेतावनी दी कि वे छावनी के समीप पांच स्कूलों में अपने बच्चों को नहीं भेजें।
मिरानशाह के मुख्य मार्ग पर सुरक्षा बलों द्वारा अवरोधक लगाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया है ।
डान दैनिक ने आज प्रकाशित अपनी रिपोर्ट में बताया है कि तालिबान ने सुरक्षा बलों द्वारा अवरोधकों को हटाए जाने तक लड़कों और लड़कियों के स्कूल जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है ।
तालिबान धड़े द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, ‘जब तक सड़क को आम जनता के लिए नहीं खोला जाता, तब तक लड़के और लड़कियां इन शिक्षण संस्थानों में नहीं जाएंगे । यदि किसी लड़के या लड़की ने शूरा के इस फैसले का उल्लंघन किया तो परिणामों के लिए वह खुद जिम्मेदार होंगे।’
सुरक्षा बलों ने पिछले माह ऐशा चौकी पर हुए आत्मघाती हमले के बाद सड़क को बंद कर दिया था। इस हमले में 24 सैनिक मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए थे ।
इस हमले के बाद से ही इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। (एजेंसी)

Trending news