अखिलेश से बोले MLA, हमें नहीं चाहिए कार
Advertisement

अखिलेश से बोले MLA, हमें नहीं चाहिए कार

विधायकों को खुश करने की नीयत से अखिलेश सरकार द्वारा छूट देने का यह फैसला अब सरकार पर ही उल्टा पड़ रहा है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो
लखनऊ : विधायकों को खुश करने की नीयत से अखिलेश सरकार द्वारा छूट देने का यह फैसला अब सरकार पर ही उल्टा पड़ रहा है। अखिलेश सरकार के इस फैसले की तमाम विधायकों ने निंदा की है। यूपी विधानसभा के सदस्य बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग ने कहा कि अखिलेश सरकार का यह फैसला किसी भी तरह न्यायसंगत नहीं है।
सरकार के कद्दावर मंत्री आजम खान अपने सीएम का बचाव करते हुए कह रहे हैं कि यह फैसला उन गरीब विधायकों के लिए हैं, जो कार की कमी के चलते अपने क्षेत्र के विकास का पूरी तरह निरीक्षण नहीं कर पाते हैं।

उत्तर प्रदेश में अखिलेश सरकार ने विधायक निधि से गाड़ी खरीदने की छूट देने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद विधायक अब 20 लाख तक की गाड़ी खरीद सकते हैं। यह ऐलान यूपी के मुख्यबमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को किया। गौर हो कि इस समय उत्‍तर प्रदेश में कुल 403 विधायक हैं।

फैसले में यह भी कहा गया है कि विधायक निधि से गाड़ी खरीदने के बाद इसे पांच साल के बाद अपने नाम पर करवा सकते हैं। इस मद में 80 करोड़ 60 लाख रुपये का खर्च आएगा। बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने हालांकि अखिलेश के इस फैसले का विरोध किया है। बीजेपी भी सरकार के फैसले के खिलाफ है।

Trending news