महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में तीन नए चेहरे होंगे शामिल
Advertisement

महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में तीन नए चेहरे होंगे शामिल

महाराष्ट्र राकांपा अध्यक्ष मधुकर पिचाड़ और पार्टी के तीन विधायक मंत्रिमंडल में फेरबदल के तहत मंगलवार को राज्य सरकार में मंत्रियों के रूप में शपथ लेंगे। इनके साथ ही निर्दलीय विधायक एवं पूर्व राकांपा नेता दिलीप सोपाल भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण करेंगे। वह पूर्व में कानून एवं न्याय राज्य मंत्री के रूप में काम कर चुके हैं।

मुंबई : महाराष्ट्र राकांपा अध्यक्ष मधुकर पिचाड़ और पार्टी के तीन विधायक मंत्रिमंडल में फेरबदल के तहत मंगलवार को राज्य सरकार में मंत्रियों के रूप में शपथ लेंगे। इनके साथ ही निर्दलीय विधायक एवं पूर्व राकांपा नेता दिलीप सोपाल भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण करेंगे। वह पूर्व में कानून एवं न्याय राज्य मंत्री के रूप में काम कर चुके हैं।
मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले तीन नए चेहरों में संजय सवखरे, उदय सामंत और शशिकांत शिन्दे शामिल हैं। पिचाड़ (विलासराव देशमुख सरकार में जनजातीय मामलों के मंत्री रह चुके), शिंदे और सोपाल काबीना मंत्री होंगे, जबकि सवखरे और सामंत राज्य मंत्री होंगे।
नए मंत्री रामराजे निम्बालकर (जल संसाधन-कृष्णा घाटी विकास), बबनराव पचपूते (जनजातीय विभाग), लक्ष्मण ढोबले (जलापूर्ति) और शहरी विकास राज्य मंत्री भास्कर जाधव तथा परिवहन राज्य मंत्री गुलाबराव देवकर की जगह लेंगे। पिचाड़ अहमदनगर के अकोले से, शिन्दे सतारा के कोटगांव से, सोपाल सोलापुर के बारशी से, उदय सामंत रत्नागिरि से और सवखरे जलगांव जिले से हैं।
राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने पिछले हफ्ते राज्य मंत्रिमंडल में शामिल राकांपा के सभी मंत्रियों के इस्तीफे मांग लिए थे। बीती रात उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को इस बारे में सूची सौंप दी थी कि किन मंत्रियों को हटाया जाना है और किनको शामिल किया जाना है। पिचाड़ ने कहा कि हटाए गए मंत्रियों को पार्टी के काम में लगाया जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में होगा। (एजेंसी)

Trending news