यूपी: विधानमंडल सत्र शुरू, सरकार और विपक्ष आमने-सामने
Advertisement

यूपी: विधानमंडल सत्र शुरू, सरकार और विपक्ष आमने-सामने

उत्तर प्रदेश विधानमंडल का चार दिवसीय मानूसन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। विपक्ष ने जहां सरकार को अलग-अलग मुद्दों पर घेरने की तैयारी कर ली है वहीं दूसरी ओर सरकार भी विपक्ष के तीखे सवालों का सिलसिलेवार जवाब देने के लिए तैयार है।

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानमंडल का चार दिवसीय मानूसन सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है। विपक्ष ने जहां सरकार को अलग-अलग मुद्दों पर घेरने की तैयारी कर ली है वहीं दूसरी ओर सरकार भी विपक्ष के तीखे सवालों का सिलसिलेवार जवाब देने के लिए तैयार है।
मानसून सत्र के दौरान मुजफ्फरनगर दंगे, आईएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के निलम्बन, गोवा में रंगरलियां मनाते पकड़े गए समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक झीन बाबू, सूबे में बिगड़ती कानून व्यवस्था के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार को घेरने की तैयारी कर रखी है। सत्र की पूर्व संध्या पर ही विपक्ष के तीखे तेवरों से यह साफ हो गया कि वे सरकार को घेरने का मौका किसी भी सूरत में नही छोड़ेंगें।
लगभग साढ़े पांच महीने बाद होने जा रहा विधानमंडल का मानसून सत्र संक्षिप्त रहने की उम्मीद है। विधानसभा अध्यक्ष एवं विधान परिषद की कार्य मंत्रणा समितियों ने सदन का चार दिन का समय निर्धारित किया है लेकिन सूत्रों का कहना है कि सरकार परेशानियों से बचने के लिए इससे पूर्व भी सत्र समाप्त करा सकती है।
उल्लेखनीय है कि विधानमंडल का मानसून सत्र कार्यक्रम के मुताबिक 16 सितम्बर को शुरू होगा और 20 सितम्बर को समाप्त हो जाएगा। इस बीच मंगलवार 17 सितम्बर को विश्वकर्मा पूजा के कारण अवकाश भी रहेगा। 18 सितम्बर को सरकार की तरफ से अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा और 19 व 20 सितंबर को विधायी कार्य निपटाए जाएंगे। (एजेंसी)

Trending news