Earning Tips: स्कूल-कॉलेज में पढ़ रहे हैं और करनी है कमाई? ये ऑनलाइन काम करके महीने के कमा लेंगे हजारों
Advertisement

Earning Tips: स्कूल-कॉलेज में पढ़ रहे हैं और करनी है कमाई? ये ऑनलाइन काम करके महीने के कमा लेंगे हजारों

Content Writing: कंटेट राइटिंग का मार्केट काफी बड़ा है. लोगों को और कंपनियों को समय-समय पर राइटर्स की जरूरत पड़ती है. ऐसे में अगर आपको किसी भाषा में अच्छी टाइपिंग आती है तो आप ऑनलाइन कंटेट राइटिंग का काम पकड़ सकते हैं. इसके लिए आप प्रति वर्ड या फिर प्रति आर्टिकल के हिसाब से चार्ज कर सकते हैं.

Earning Tips: स्कूल-कॉलेज में पढ़ रहे हैं और करनी है कमाई? ये ऑनलाइन काम करके महीने के कमा लेंगे हजारों

Freelance: स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के पास अक्सर पॉकेट मनी की दिक्कतें आती है. उनके पास अपने खर्चे के लिए पैसे नहीं होते हैं. हालांकि आजकल ऑनलाइन काम करने के कई सारे तरीके मौजूद हैं, जिनकी मदद से ऑनलाइन भी कमाई की जा सकती है. आज हम ऐसे ही कुछ कमाई के तरीकों के बारे में बताने वाले हैं, जिनको ऑनलाइन करके ही स्टूडेंट्स अपनी पॉकेट मनी के लिहाज से पैसे कमा सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

ट्रांसलेशन
अगर आप किसी भाषा को दूसरी भाषा में अच्छे से ट्रांसलेट कर सकते हैं तो ट्रांसलेशन का काम कर सकते हैं. ऑनलाइन ट्रॉसलेशन के कई काम मिल जाएंगे और घर बैठे ही इस काम को किया जा सकता है. इससे प्रोजेक्ट के हिसाब से महीने की अच्छी कमाई हो सकती है.

कंटेट राइटिंग
कंटेट राइटिंग का मार्केट काफी बड़ा है. लोगों को और कंपनियों को समय-समय पर राइटर्स की जरूरत पड़ती है. ऐसे में अगर आपको किसी भाषा में अच्छी टाइपिंग आती है तो आप ऑनलाइन कंटेट राइटिंग का काम पकड़ सकते हैं. इसके लिए आप प्रति वर्ड या फिर प्रति आर्टिकल के हिसाब से चार्ज कर सकते हैं.

ऑनलाइन प्रोडक्ट सेलिंग
आजकल कई ऐसे प्लेटफॉर्म हैं, जहां आप ऑनलाइन सामान बेच सकते हैं. आप सस्ते में कहीं से सामान खरीदकर उसमें अपना मार्जिन जोड़ दीजिए और फिर उसको आगे बेच दीजिए. ऐसे में आप प्रति प्रोडक्ट जो मार्जिन बचाएंगे वो आपकी कमाई होगी.

टीचिंग
स्टूडेंट्स की जिस भाषा में अच्छी पकड़ है, उसकी वो टीचिंग भी करवा सकता है. ऑनलाइन उस विषय की ट्यूशन देकर बच्चों को छोटे बच्चों को पढ़ाया जा सकता है और ऑनलाइन टीचिंग के जरिए अच्छी कमाई की जा सकती है.

जरूर पढ़ें:                                                                      

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news