Alcoholic: शराबी कर्मचारी को नौकरी से निकालना पड़ा भारी, कंपनी को देने पड़े 32 लाख रुपए
Advertisement

Alcoholic: शराबी कर्मचारी को नौकरी से निकालना पड़ा भारी, कंपनी को देने पड़े 32 लाख रुपए

Supermarket Manager: रिपोर्ट्स के मुताबिक यह शख्स सुपरमार्केट की एक बड़ी ब्रांच का इंचार्ज था. लेकिन उसकी सबसे बड़ी कमी थी कि वह बहुत बड़ा शराबी था. कई बार तो वह काम के दौरान कंपनी के अंदर ही शराब पीकर बैठा रहता था.

Alcoholic: शराबी कर्मचारी को नौकरी से निकालना पड़ा भारी, कंपनी को देने पड़े 32 लाख रुपए

Company Gave Compensation To Alcoholic Employee: दफ्तर या किसी बड़ी कंपनी में काम करने वाले बेहद गंभीरता से अपना काम करते रहते हैं. लेकिन कई बार उसके अजीबोगरीब कारनामें चर्चा में आ जाते हैं जिसका नुकसान कंपनी को उठाना पड़ता है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जब एक शराबी कर्मचारी को एक कंपनी ने नौकरी से निकाल दिया. लेकिन यह दांव कंपनी को उल्टा पड़ गया और उसे मोटा हर्जाना देना पड़ गया.

काम के दौरान ही इतनी शराब पी ली कि..
दरअसल, यह घटना आयरलैंड के एक शहर की है. डेली स्टार की एक ऑनलाइन रिपोर्ट के मुताबिक यह एक सुपरमार्केट के इंचार्ज से जुड़ी हुई घटना है. बताया जा रहा है कि काम के दौरान ही इस शख्स ने इतनी शराब पी ली कि वह बेसुध हो गया और फिर साथी कर्मचारी ने उसे घर तक छोड़ा. इस हरकत की वजह से शख्स को कंपनी ने नौकरी से निकाल दिया. 

शख्स को नौकरी से निकाल दिया
यह काफी समय पहले हुआ था लेकिन अब इस मामले में कोर्ट ने जब फैसला सुनाया तो कंपनी के अधिकारी हक्के बक्के रह गए. हुआ यह था कि इस घटना के बाद कंपनी ने शख्स को नौकरी से निकाल दिया. कंपनी ने मर्फी की हरकत को 'हद से ज्यादा' ब्रीच ऑफ ट्रस्ट बताया. लेकिन यह शख्स बाद में अपने वकील की मदद से कोर्ट पहुंच गया और वहां जबरदस्त तर्क देने में कामयाब हो गया.

जज ने शख्स पक्ष में फैसला सुनाया
ट्रिब्यूनल कोर्ट में जज ने माना कि शराब की लत को एक डिसेबिलिटी की तरह ट्रीट किया गया है. इसके अलावा अचानक कंपनी से निकाले जाने की वजह से वह शख्स बेरोजगार हो गया. कानूनन शख्स को 104 हफ्ते का नुकसान हुआ है. इस दौरान उन्हें करीब 85 लाख रुपए का नुकसान हुआ. मामले में जज ने शख्स पक्ष में फैसला सुनाया और कंपनी को करीब 32 लाख रुपए देने पड़े.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news