Time Table: 9 बजे उठना, लड़ाई के लिए 3 घंटे, पढ़ाई बस 15 मिनट; बच्चे का टाइम टेबल देख लोग बोले- लाइफ हो तो ऐसी
Advertisement
trendingNow11752698

Time Table: 9 बजे उठना, लड़ाई के लिए 3 घंटे, पढ़ाई बस 15 मिनट; बच्चे का टाइम टेबल देख लोग बोले- लाइफ हो तो ऐसी

Viral Time Table: बचपन में हम सब ने टाइम टेबल बनाया होगा. जिसमें सुबह जल्दी उठने से लेकर TV देखने, खेलने और पढ़ने का पूरा शेड्यूल होता था. इन दिनों एक 6 साल के बच्चे का टाइम टेबल वायरल हो रहा है. टाइम टेबल में दिनभर की सारी एक्टिविटी उसने अपने स्वैग में लिखी हैं.

6 year old child time table viral news

Sunday Viral story: इंटरनेट की दुनिया में हर घंटे कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. डांस, खाने-पीने से लेकर फनी फोटोज और वीडियोज को लोग खूब पसंद करते हैं. वहीं छोटे बच्चों की क्यूट सी अदाएं और मस्ती भरी चीजें भी सोशल मीडिया पर जमकर पसंद की जाती है. इसी भूमिका के बीच एक 6 साल के बच्चे के ऐसे टाइम टेबल की तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे देखकर आपको भी अपना बचपन भी याद आ जाएगा.

बचपन की याद दिला देगा ये टाइम टेबल

यूं तो अधिकतर बच्चों की पढ़ने की टाइमिंग उसके मूड से तय होती है. वहीं बहुत से बच्चे ऐसे भी हैं जो अपने मंमी-पापा का बनाया हुआ पढ़ाई का सख्त शेड्यूल फॉलो करते हैं. यानी कुल मिलाकर किसी के टाइम टेबल में पढ़ाई के लिए दिए जाने वाले घंटे ज्यादा होते हैं तो किसी के टाइम टेबल में कम होते हैं. स्पोर्ट्स में दिलचस्पी रखने वाले बच्चों को टाइम टेबल उनकी जरूरत के हिसाब से तय होता है. लेकिन इस 6 साल के बच्चे के टाइम टेबल में उसने जो अलग अलग काम के लिए घंटे बांटे हैं. वो देखकर आज सनडे को आपका भी दिन बन जाएगा.

तीन घंटे लड़ाई और 15 मिनट पढ़ाई

6 साल के इस बच्चे का कांफिडेंस गजब का है. उसने अपने टाइम टेबल को खास तरह से डिजाइन या फिर यूं कहें कि कस्टमाइज किया है. इसमें न केवल सोने-जागने, नहाने-धोने और खाने-पानी का समय तय है बल्कि लड़ाई का समय भी शामिल है. हालांकि पढ़ाई के लिए तो इस लाड़ले लड़के ने बस 15 मिनट अपने टाइम टेबल में दिए हैं. नटखट दिख रहे हैं इस बच्चे के चार्ट में उसके फेवरेट फ्रूट आम खाने का समय भी शामिल है.

कहा जाता है कि घड़ी देखकर टाइम टेबल से से चलने वाले लेट नहीं होते हैं. कोई इस बात को माने या ना माने पर इस छोटे बच्चे का ये टाइम टेबल लोगों की चर्चा का विषय बना हुआ है.

लाइफ हो तो ऐसी...

लाइबा नाम के हैंडल से पोस्ट हुआ ये टाइमटेबल ट्रेंड कर रहा है. पोस्ट में लिखा, 'मेरे 6 साल के कजन भाई ने ये टाइम टेबल बनाया है... बस 15 मिनट पढ़ाई का समय. जिंदगी तो तू जी रहा है मोहिद...' इस पोस्ट की रीच लाखों में हैं. हजारों लाइक और कमेंट्स के बीच लोग इस पर रिएक्शन देते हुए अपना बचपन याद कर रहे हैं. वहीं बहुत से लोगों का कहना है कि उन्हें भी अपनी लाइफ में इतना ही फ्री हैंड चाहिए.

Trending news