मुंह पर आंख..इंसानों जैसी शक्ल, अजीबोगरीब बकरी पैदा हुई..डर के मारे भागने लगे लोग
Advertisement
trendingNow11688833

मुंह पर आंख..इंसानों जैसी शक्ल, अजीबोगरीब बकरी पैदा हुई..डर के मारे भागने लगे लोग

Goat Born: एक आंख वाली बकरी का जन्म हुआ तो उसका चेहरा इंसानों के बच्चों जैसा दिख रहा है. उसका चेहरा और उस पर दिख रही दाढ़ी एकदम अलग तरीके से दिख रहे हैं. हालांकि वह केवल 20 मिनट तक जीवित रहा.

मुंह पर आंख..इंसानों जैसी शक्ल, अजीबोगरीब बकरी पैदा हुई..डर के मारे भागने लगे लोग

Human Appeareance: कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब जानवरों के बच्चे पैदा होते हैं तो वे इंसानों की शक्ल लिए हुए होते हैं. इनमें से कुछ तुरंत मर जाते हैं जबकि कुछ काफी समय तक जिंदा रहते हैं. इसी कड़ी में इंडोनेशिया से एक ऐसा मामला सामने आया है, जब एक बकरी का बच्चा पैदा हुआ तो उसके चेहरे पर इंसानों जैसी आंखें दिख रही थीं. इसके बाद तो वहां हड़कंप मच गया.

इधर-उधर भागने लगे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना इंडोनेशिया के एक टाउन की है. यहां एक बकरी ने दो बच्चों को जन्म दिया, लेकिन दूसरे का जन्म असामान्य रूप से हुआ. इस बकरी की असामान्य उपस्थिति ने वहां के लोगों को चकित कर दिया. बताया जा रहा है कि इसका जन्म सेंट्रल लोम्बोक रीजेंसी के पांडन इंदाह में हुआ था. इसके चेहरे को देखकर वहां के लोग हैरान रह गए. कुछ लोग तो डर के मारे इधर-उधर भागने लगे. 

जीवन अल्पकालिक था

जिसके यहां यह बकरी पैदा हुई उसके पड़ोसी 26 वर्षीय मसदर फरीद ने स्थानीय मीडिया को बताया कि एक आंख वाली बकरी काफी अजीब लग रही थी. इसका रंग भी कुछ अजीब दिखाई दे रहा था. इतना ही नहीं यह दिखने में एकदम इंसानों जैसी दिख रही थी और इसे देखकर डर लग रहा था. हालांकि इस बकरी का जीवन अल्पकालिक था क्योंकि उसके जन्म के 20 मिनट बाद ही उसकी मृत्यु हो गई.

इतने कम समय तक जीवित रहने के बावजूद भी स्थानीय लोगों और आस-पास के ग्रामीणों का ध्यान इस तरफ गया. इस बकरी की मौत के बाद उसके मालिक 30 साल के सुप्राप्टो ने उसे दफना दिया. एक स्थानीय एक्सपर्ट ने बताया कि इस बकरी के बच्चे को साइक्लोपिया नाम का बर्थ डिफेक्ट था, जिसकी वजह से उसकी शक्ल ऐसी थी. इसी वजह से उसकी आंखें, दो हिस्सों में नहीं बंटी थीं. हालांकि इससे पहले भी इस तरह की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

Trending news