Work From Home छोड़िए, अब यहां 'वर्क फ्रॉम पब' के ट्रेंड ने मचाया गदर; एम्प्लाई की हुई बल्ले-बल्ले
Advertisement

Work From Home छोड़िए, अब यहां 'वर्क फ्रॉम पब' के ट्रेंड ने मचाया गदर; एम्प्लाई की हुई बल्ले-बल्ले

Work From Pub Offer: शुरू में लोग वर्किंग शिफ्ट में वर्क फ्रॉम होम करते थे, लेकिन जल्द ही लोग और भी आरामदायक जगहें खोजने लगे. कई कर्मचारी पार्क जैसी जगहों में जाकर काम करने लगे. कुछ लोग तो कैफे में बैठकर काम करना पसंद करते हैं. अब एक नए ट्रेंड की शुरुआत हुई है.

 

Work From Home छोड़िए, अब यहां 'वर्क फ्रॉम पब' के ट्रेंड ने मचाया गदर; एम्प्लाई की हुई बल्ले-बल्ले

Working From Pub: कोरोनावायरस के प्रकोप की वजह से अब ग्लोबल लेवल पर लोगों के काम करने का तौर-तरीका बदल चुका है. दुनिया भर में लाखों कामकाजी महामारी के दौरान ऑफिस जाने के बजाय अपने घर से काम करना शुरू किया, और इसी के साथ ही WFH का दौर शुरू हो गया. इस नए युग में प्रवेश करने के साथ एम्प्लॉई में काम करने की क्षमता और भी बढ़ गई. शुरू में लोग वर्किंग शिफ्ट में वर्क फ्रॉम होम करते थे, लेकिन जल्द ही लोग और भी आरामदायक जगहें खोजने लगे. कई कर्मचारी पार्क जैसी जगहों में जाकर काम करने लगे. कुछ लोग तो कैफे में बैठकर काम करना पसंद करते हैं. कुछ भाग्यशाली लोग जो अमीर थे, वो दूसरे देश में जाकर भी काम करने लगे. अब एक नए ट्रेंड की शुरुआत हुई है.

पब में बैठकर काम कर सकते हैं ऑफिस कर्मचारी

जी हां, इस नए ट्रेंड में एक ब्रिटिश पब कंपनी ने WFP का ऑफर दिया है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह क्या है. 'वर्क फ्रॉम पब' (Work From Pub) नाम की नई सर्विस शुरू की गई है. द गार्जियन की एक रिपोर्ट के अनुसार, अब पबों की बढ़ती संख्या अपने राजस्व को बढ़ाने के लिए WFP सौदों की पेशकश कर रही हैं. इस उम्मीद में कि लैपटॉप कर्मचारी अपने घर के इलेक्ट्रिसिटी बिलों से एक ब्रेक चाहते हैं.

फुलर चेन (Fuller's Chain) 380 पब WFP की पेशकश कर रही हैं. इसमें दोपहर के भोजन और एक ड्रिंक सहित प्रति दिन $11 देना होगा. जबकि ब्रेवरी यंग्स चेन के 185 पब ने एक दिन में 17 डॉलर के सौदे पर हस्ताक्षर किए हैं, जो अन्य पब से काफी अलग हैं, क्योंकि इसमें सैंडविच, लंच और अनलिमिटेड चाय-कॉफी शामिल हैं.

काम के दौरान मिलेंगे ऐसे कई सारे ऑफर्स

एक WFP कस्टमर ने द गार्जियन को बताया कि 10 पाउंड के लिए आपको एक बेकन सैंडविच, दिनभर के लिए एक स्विचबोर्ड, एक टेबल और फ्री अनलिमिटेड चाय-कॉफी मिलती है. उन्होंने इस बात का खंडन किया कि पब में ध्यान केंद्रित करना चुनौतीपूर्ण है. उनका कहना है कि वहां ध्यान केंद्रित करना आसान है क्योंकि गार्डेनिंग, फ्रिज और बिल्लियों जैसी कोई डिस्ट्रैक्शन नहीं है.

जैसा कि ब्रिटिश पेशेवर देश के जीवन संकट की लागत के परिणामस्वरूप अपने खर्चों में संभावित वृद्धि की तैयारी कर रहे हैं, ये बार चेन उम्मीद कर रहे हैं कि आकर्षक छूट उन्हें आकर्षित करेगी. बार्स का मुख्य उद्देश्य लैपटॉप वर्कर्स को उनकी सर्विसेज के लिए आकर्षित करना है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news