Emotional Father: 6 साल के बेटे का Maths रिजल्ट देखकर पिता का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, वजह कर देगी हैरान
Advertisement
trendingNow11242705

Emotional Father: 6 साल के बेटे का Maths रिजल्ट देखकर पिता का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, वजह कर देगी हैरान

Result Of Maths Exam: सभी पैरेंट्स चाहते हैं कि उनके बच्चे परीक्षा में अच्छे नंबरों से पास हों. इसके लिए चीन (China) के एक पिता ने अपने बेटे को एक साल तक पढ़ाया लेकिन बच्चे का रिजल्ट ऐसा था कि पिता (Father) बच्चे के नंबर जानते ही फूट-फूटकर रोने लगा. 

Emotional Father: 6 साल के बेटे का Maths रिजल्ट देखकर पिता का रो-रोकर हुआ बुरा हाल, वजह कर देगी हैरान

Viral Video On Internet: आजकल माता-पिता अपने बच्चों पर परीक्षा में टॉप करने के लिए काफी दबाव बनाते हैं. इस वजह से बच्चों की परफॉर्मेंस बेहतर होने के बजाय बद्तर होती चली जाती है. अगर आपने भी बॉलीवुड मूवी 3 Idiots देखी है तो आपको बता दें कि केवल डॉक्टर और इंजीनियरिंग के स्टूडेंट्स पर नहीं बल्कि छोटे-छोटे बच्चों पर भी पढ़ाई को लेकर या टॉप मारने के लिए पैरेंट्स और समाज का अच्छा खासा प्रेशर होता है. पैरेंट्स (Parents) की ये ख्वाहिश बच्चों से उनका बचपन छीन लेती है. ऐसा ही एक मामला चीन से सामने आया है जहां एक पिता को अपने बच्चे का रिजल्ट देखकर काफी निराशा हाथ लगी है. 

पिता का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पिता बच्चे के नंबर (Marks) जानकर बुरी तरह से रो रहा है. रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे के 100 में से केवल 6 नंबर आए, जिसका मतलब है कि बच्चा एग्जाम (Exam) में फेल हो गया है. ये देखकर पिता के होश ही उड़ गए. पहले आप भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए इस वीडियो (Trending Video) को जरूर देखें...

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by WeirdKaya (@weirdkaya)

एक साल तक पढ़ाई थी मैथ्स

बताया जा रहा है कि पिता ने खुद अपने 6 साल के बेटे को पूरे साल मैथ्स (Maths) पढ़ाई थी. इतनी मेहनत करने के बाद भी जब बच्चा पास नहीं हो पाया तो पिता अपनी भावनाओं (Feelings) को काबू में नहीं रख पाया और कैमरे पर ही रोने लग गया. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स (Social Media Users) अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं. आपको बता दें कि ये किस्सा इंटरनेट (Internet) पर छाया हुआ है. 

यूजर्स ने किसका दिया साथ?

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस मामले में पिता और बेटे दोनों को ही सपोर्ट (Support) मिल रहा है. कुछ लोगों के मुताबिक पिता ने बच्चे को पढ़ाने के लिए इतनी मेहनत की तो उसका बुरा लगना नेचुरल (Natural) है. वहीं कुछ यूजर्स ने बच्चे का साथ दिया और पिता से शांत रहकर दूसरे विकल्प (Options) तलाशने की सलाह दी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news