Love Story: लड़की के दिमाग पर चढ़ा इश्क का ऐसा रंग, जेंडर बदलकर लड़का बनने के लिए हुई उतारू
Advertisement
trendingNow11234849

Love Story: लड़की के दिमाग पर चढ़ा इश्क का ऐसा रंग, जेंडर बदलकर लड़का बनने के लिए हुई उतारू

Gender Change: जब इंसान पर इश्क का रंग चढ़ता है तो वो अपने प्यार (Love) को पाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाता है. ऐसा ही कुछ प्रयागराज (Prayagraj) की इस छात्रा के साथ हो रहा है जिसने हाल ही में अपना जेंडर बदलवाने का फैसला किया है.

प्रतीकात्मक फोटो

Interesting Story: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक अनोखी घटना सामने आई है. यहां एक छात्रा अपना जेंडर बदलकर पुरुष बनने के लिए सर्जरी (Surgery) करा रही है. फिलहाल ये अपने ऊपरी भाग को बदलवा चुकी है. अस्पताल में हुई सर्जरी के बाद इसकी बच्चेदानी (Uterus) भी निकाली जा चुकी है. 

बदल जाएगा जेंडर

डॉक्टर्स के मुताबिक कुछ महीनों के बाद आखिरी सर्जरी की जाएगी और शरीर के सेक्सुअल पार्ट (Sexual Part) को भी बदल दिया जाएगा. इसके बाद ये छात्रा पूरी तरह से पुरुष बन जाएगी. इस पूरी प्रक्रिया में लगभग एक से डेढ़ साल लग जाएगा. डॉक्टर्स ने ऑपरेशन (Operation) के लिए छात्रा से शपथ पत्र भी लिया.

ये भी पढें: बड़ी सी नदी में डॉल्फिन ने की ऐसी गजब की Surfing, वीडियो देख हो जाएंगे एंटरटेन!

सहेली को दे बैठी दिल

20 साल की इस छात्रा को अपनी सहेली से प्यार हो गया. जब इसने अपने परिवार वालों को सहेली से शादी (Marriage) करने के फ्यूचर प्लान के बारे में बताया तो परिवार वाले राजी नहीं हुए. इसके बाद इसने अपने प्यार को मुकम्मल करने के लिए अस्पताल के प्लास्टिक सर्जरी विभाग (Plastic Surgery Department) की मदद ली. जेंडर बदलने के लिए डॉक्टर ने छात्रा की जांच कराई जिसमें वो पूरी तरह से स्वस्थ (Healthy) पाई गई. 

ये भी पढें: मालकिन ने दिखाया ऐसा जादू, कुत्ते ने दिया गजब का रिएक्शन; VIDEO देख करेंगे स्माइल

जेंडर आईडेंटिटी डिसऑर्डर के लक्षण

जांच के दौरान मनोचिकित्सकों (Psychiatrists) ने बताया कि छात्रा को जेंडर आईडेंटिटी डिसऑर्डर है. इसकी वजह से उसे लड़की के शरीर में घुटन महसूस होती होगी. इस सर्जरी से शारीरिक बदलाव समेत दाढ़ी-मूछ, टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन थेरेपी (Testosterone Hormone Therapy) भी दी जाएगी. 

Trending news