World's Richest Village: दुनिया का सबसे अमीर गांव, हर व्यक्ति की सैलरी सुन उड़ जाएंगे आपके होश
Advertisement
trendingNow11207131

World's Richest Village: दुनिया का सबसे अमीर गांव, हर व्यक्ति की सैलरी सुन उड़ जाएंगे आपके होश

Salary In Lakhs Of Each Person: दुनिया में अक्सर सबसे अमीर लोगों (Richest People) की चर्चा होती रहती है. लेकिन क्या आप दुनिया के सबसे अमीर गांव के बारे में जानते हैं. यहां पर हर व्यक्ति की सैलरी (Salary) लगभग 80 लाख रुपये है. 

World's Richest Village: दुनिया का सबसे अमीर गांव, हर व्यक्ति की सैलरी सुन उड़ जाएंगे आपके होश

Facts Of Richest Village Of China: आपको जानकर हैरानी होगी कि इस महंगाई के जमाने में भी एक ऐसा गांव (Village) है जहां पर रहने वाला हर एक शख्स लखपति है. जियांगयिन शहर के पास बसे हुआझी गांव (Huazhi Village) में रहने वाले हर शख्स की इनकम 80 लाख रुपये से भी ज्यादा है. 

खेतीबाड़ी करते हैं गांव के लोग

इस गांव की ज्यादातर आबादी खेतीबाड़ी (Farming) पर निर्भर है. यहां पर बसे किसान आलीशान घर, महंगी गाड़ियों समेत कई लग्जरीज का लुत्फ उठाते हैं. इस गांव की सड़कों से लेकर पानी तक हर चीज की व्यवस्था किसी मेट्रो सिटी (Metro City) से कम नहीं है. यहां पर रहने वाले लोगों से आपको जलन भी हो सकती है. 

ये भी पढें: शादी पर दूल्हा-दुल्हन के दोस्तों ने किया मजाक, गिफ्ट में देने लगे ऐसी चीज!

पहले बड़े खराब थे हालात

1961 में बसाए गए इस गांव की स्थिति शुरुआत में अभी के हालात से बिल्कुल अलग थी. उस समय ये गांव काफी गरीब (Poor) हुआ करता था. इतना ही नहीं इस गांव के कृषि (Agriculture) के हालात भी काफी बदतर थे. लेकिन यहां के लोगों ने हिम्मत नहीं हारी और धीरे-धीरे इस गांव को ऐसे मुकाम पर पहुंचा दिया कि आज ये दुनिया के सबसे अमीर (Richest) गांव की लिस्ट में गिना जाता है. 

ये भी पढें: पांच महीने के बच्चे ने मां के साथ ऐसे किया वर्कआउट, मासूम के फैन बन गए यूजर्स

ऐसे बदल दी गांव की सूरत

गांव के अध्यक्ष वू रेनवाओ ने अपने समर्पण और जिद्द से इस गांव के हालात (Condition) पूरी तरह से बदल दिए. इस गांव की डेवलपमेंट में इनका काफी बड़ा हाथ है. इस गांव का किसान खेती को ग्रुप में रहकर करता है. सामूहिक खेती (Collective Farming) की वजह से इस गांव में रहने वाले लोगों की किस्मत ही बदल गई. 

LIVE TV

Trending news