नंबर 1 बनने के चक्कर में हुई China की किरकिरी, Tokyo Olympic 2020 की मेडल लिस्ट में की गड़बड़ी
Advertisement
trendingNow1964006

नंबर 1 बनने के चक्कर में हुई China की किरकिरी, Tokyo Olympic 2020 की मेडल लिस्ट में की गड़बड़ी

China Exposed In Tokyo Olympic 2020: चीन के सरकारी चैनल सीसीटीवी ने टोक्यो ओलंपिक की मेडल की लिस्ट को बदल दिया और चीन को नंबर 1 बना दिया.

फोटो साभार- ट्विटर@fhcalderon87

बीजिंग: दुनियाभर में नंबर 1 बनने के चक्कर में एक बार फिर से चीन (China Exposed) की किरकिरी हो गई है. टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympic) में पहला पायदान हासिल नहीं कर पाने का दर्द चीन (China) बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है. चीन ने अपने देश के लोगों को बताने की कोशिश की है कि टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic 2020) में वह पहले स्थान पर रहा.

  1. टोक्यो ओलंपिक में चीन ने जीते 38 गोल्ड मेडल
  2. टोक्यो ओलंपिक में अमेरिका ने जीते 39 गोल्ड मेडल
  3. जापान ने टोक्यो ओलंपिक में 27 गोल्ड मेडल जीते

चीन ने की ये चालाकी

नाइन डॉट कॉम में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के सरकारी टीवी चैनल चाइना सेंट्रल टेलीविजन (CCTV) ने ओलंपिक मेडल की लिस्ट (Olympic Medal List) में गड़बड़ी (China Changed Olympic Tally) की. उसने ओलंपिक मेडल की लिस्ट में चीन को पहले नंबर पर दिखाया. सीसीटीवी के अनुसार, टोक्यो ओलंपिक 2020 में चीन ने 42 गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीते. लेकिन ये बात झूठ है.

ओलंपिक में दूसरे नंबर पर रहा चीन

सच तो ये है कि चीन ने टोक्यो ओलंपिक में 38 गोल्ड मेडल जीते और दूसरे पायदान पर रहा. जबकि अमेरिका, टोक्यो ओलंपिक 2020 की मेडल की लिस्ट में पहले नंबर पर रहा. अमेरिका ने 39 गोल्ड मेडल हासिल किए. वहीं इस लिस्ट में जापान तीसरे नंबर पर रहा. जापान के खिलाड़ियों ने 27 गोल्ड मेडल जीते.

ये भी पढ़ें- Auto पर लिखी एक बात ने इस ऑटो ड्राइवर को कर दिया वायरल, हो गया फेमस

सीसीटीवी ने क्यों किया ऐसा?

रिपोर्ट के मुताबिक, चाइना सेंट्रल टेलीविजन (CCTV) ने पड़ोसी देश ताइवान (Taiwan) और हॉन्ग कॉन्ग (Hong Kong) के तीन गोल्ड मेडल भी चीन के खाते में जोड़ दिए. लेकिन फिर भी चीन के 38 गोल्ड मेडल, ताइवान के 2 गोल्ड मेडल और हॉन्ग कॉन्ग का एक गोल्ड मेडल मिलाकर 41 गोल्ड मेडल ही हुए. अब ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि चीन ने और किस देश का गोल्ड मेडल अपने खाते में जोड़ लिया.

fallback

हालांकि ट्विटर पर ट्रोल होने के बाद चाइना सेंट्रल टेलीविजन (CCTV) ने ओलंपिक मेडल की लिस्ट में सुधार किया और अमेरिका को पहले नंबर पर दिखाया.

LIVE TV

Trending news