China: 'शेखी' में आकर लिया ऐसा चैलेंज, लेने के पड़े देने; बुलानी पड़ गई पुलिस
Advertisement
trendingNow1955241

China: 'शेखी' में आकर लिया ऐसा चैलेंज, लेने के पड़े देने; बुलानी पड़ गई पुलिस

दक्षिण चीन के ग्वांगडोंग प्रांत में एक हाइकर ने दोस्तों द्वारा ऑनलाइन दी गई ऐसी चुनौती स्वीकार की कि बीलिंग माउंटेन पर मदद के लिए पुलिस से गुहार लगानी पड़ी.

फाइल फोटो.

बीजिंग: कभी-कभी शेखी में कुछ लोग ऐसा कर जाता हैं कि वे बड़ी मुसीबत में फंस जाते हैं. दक्षिण चीन के ग्वांगडोंग प्रांत में एक युवक अपने दोस्तों द्वारा ऑनलाइन चेलेंज स्वीकार कर ऐसी ही बड़ी मुसीबत में मुसीबत में फंस गया. उसने 7 दिन तक व्रत का संकल्प ले लिया लेकिन ये संकल्प उसे इतना भारी पड़ा कि पुलिस बुलानी पड़ गई.

नीचे गिरने के बाद 3 दिन तक पड़ा रहा

Toutiao News के मुताबिक पुलिस ने हाइकर द्वारा मदद की गुहार के बाद बीलिंग माउंटेन से उसे रेस्क्यू किया. जब पुलिस पहुंची तब तक वह पहाड़ी से नीचे गिर चुका था. नीचे गिरने के बाद दो दिन तक वहीं पड़ा रहा. उसकी हालत इतनी खस्ता हो गई कि वो बात करने या हिलने-डुलने की स्थिति में भी नहीं था.

दोस्तों द्वारा दी गई चुनौती 

पुलिस ने मीडिया को बताया कि उस आदमी ने कहा कि उसने कुछ ऑनलाइन दोस्तों द्वारा दी गई चुनौती स्वीकार की थी कि इस पहाड़ी पर 7 दिनों तक बिना खाए-पिए जंगल में जीवित रहेगा. इसलिए, वह केवल एक पॉवर बैंक और उसमें एक जैकेट वाला बैकपैक लेकर पहाड़ी पर पहुंच गया.

यह भी पढ़ें: China: शादी के बाद दूल्हे के दोस्त उतारते हैं दुल्हन के कपड़े, विचित्र है रिवाज

रास्ता भटका, तूफान में फंसा

युवक ने पुलिस को बताया कि वह चढ़ाई के दौरान ही वह रास्ता भटक गया. इसी दौरान एक तेज तूफान में फंस गया. वह ऊंचाई से नीचे गिर गया. बाद में उस व्यक्ति को अस्पताल भेजा गया और अब उसकी हालत ठीक बताई जा रही है.

LIVE TV
 

Trending news