Imran Khan की हत्या की हो रही साजिश? पाक तालिबान पर लगाया आरोप, संगठन ने दी सफाई
Advertisement
trendingNow11565001

Imran Khan की हत्या की हो रही साजिश? पाक तालिबान पर लगाया आरोप, संगठन ने दी सफाई

Tehreek-e-Insaf: तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया है कि पाकिस्तानी तालिबान (TTP) उनके हत्या की साजिश रच रहा है. दक्षिण वजीरिस्तान कबालाई जिले को तहरीक-ए-तालिबान (TTP) का गढ़ माना जाता है और संगठन ने खान के दावे को खारिज करने के लिए बयान जारी किया है.

फाइल फोटो

Attack On Imran Khan: तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया है कि पाकिस्तानी तालिबान (TTP) उनके हत्या की साजिश रच रहा है. इमरान खान ने कहा है कि वजीरिस्तान (Waziristan) के पाकिस्तानी तालिबान सदस्य उनकी हत्या की तैयारी कर रहे हैं. आपको बता दें कि प्रतिबंधित संगठन पाकिस्तानी तालिबान (Pakistani Taliban) ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Former Prime Minister Imran Khan) के इस दावे को खारिज किया है कि संगठन के दक्षिण वजीरिस्तान (South Waziristan) प्रांत के सदस्य उनकी हत्या की योजना बना रहे हैं.

संगठन ने इमरान के दावे को किया खारिज

तहरीक-ए-तालिबान (Tehreek-e-Taliban) (टीटीपी-पाकिस्तानी तालिबान) ने इस पर जोर दिया है कि उसकी लड़ाई पाकिस्तान के सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियों के खिलाफ है और वह किसी राजनेता के खिलाफ नहीं है. पाकिस्तानी तालिबान ने बुधवार को एक बयान जारी करके कहा है कि हमें सूचना मिली है कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Tehreek-e-Insaf) के प्रमुख ने पार्टी के प्रांतीय प्रवक्ताओं के साथ एक बैठक में दावा किया है कि टीटीपी उनकी हत्या की योजना बना रही है और इसे अंजाम देने की जिम्मेदारी दक्षिण वजीरिस्तान के लोगों को दी गई है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रवक्ताओं के साथ बैठक में 70 वर्षीय खान ने कहा कि उनके हत्या की साजिश की जा रही है और दक्षिण वजीरिस्तान के दो लोगों को उनकी हत्या का जिम्मा सौंपा गया है.

इमरान पर पहले भी हो चुका है जानलेवा हमला

आपको बता दें कि दक्षिण वजीरिस्तान कबालाई जिले को तहरीक-ए-तालिबान (TTP) का गढ़ माना जाता है और संगठन ने खान के दावे को खारिज करने के लिए बयान जारी किया है. गौरतलब है कि पिछले साल नवंबर में मध्यावधि चुनाव की घोषणा के लिए दबाव बनाने के लक्ष्य से निकाली जा रही यात्रा के दौरान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख खान पर गोलीबारी की गई थी, उन्हें पैर में गोली भी लगी थी. इस दौरान इमरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

(इनपुट: एजेंसी)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news