पाकिस्तान की नजर Aarogya Setu एप पर, डाउनलोड का फर्जी लिंक है हथियार
Advertisement
trendingNow1674933

पाकिस्तान की नजर Aarogya Setu एप पर, डाउनलोड का फर्जी लिंक है हथियार

पाकिस्तान की हरकतें उस समय भी लगातार जारी हैं जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से लड़ने में व्यस्त है.

पाकिस्तान की नजर Aarogya Setu एप पर, डाउनलोड का फर्जी लिंक है हथियार

नई दिल्‍ली: पाकिस्तान की हरकतें उस समय भी लगातार जारी हैं जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से लड़ने में व्यस्त है. आतंकवाद और सीमापार से गोलीबारी के बाद अब पाकिस्तान की जासूसी एजेंसियां कोरोना पर नज़र रखने के लिए बनाए गए आरोग्य सेतु ( Aarogya Setu) एप को अपना हथियार बनाने की कोशिश में हैं. यहां तक कि सेना के अपने कर्मचारियों को एडवाइज़री जारी कर इससे सावधान करना पड़ा.  सेना ने अपने कर्मचारियों को आगाह किया है कि वो आरोग्य सेतु केवल अधिकृत और भरोसेमंद तरीक़े से ही डाउनलोड करें.

पिछले कुछ दिनों में कई सैनिकों को पाकिस्तान की एजेंसियों द्वारा भेजे गए लिंक्स के जरिए फंसाने की कोशिश की गई है. सैनिकों को एक लिंक मिलता है जिसके बारे में कहा जाता है कि इस लिंक के ज़रिए आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होगा. जब कोई सैनिक इस लिंक पर क्लिक करता है तो उसके मोबाइल पर मेलवेयर एक्टिव हो जाता है.

FATF से बचने के लिए पाकिस्तान ने आतंकी संगठन लश्कर का नाम बदला, अब इस नाम से दे रहा साजिशों को अंजाम

LIVE TV

सेना के एक अधिकारी ने कहा कि आरोग्य सेतु से कोई खतरा नहीं है लेकिन अगर किसी लिंक के ज़रिए उसे डाउनलोड करने की कोशिश की गई तो फिशिंग अटैक का ख़तरा रहेगा. पाकिस्तान की तरफ से सोशल मीडिया के ज़रिए कई बार सैनिकों को जाल में फंसाया गया है. अधिकारी ने बताया कि सेना ने समय-समय पर सोशल मीडिया को लेकर एडवाइजरी जारी की है और कड़े दिशा-निर्देश बनाए हैं. आरोग्य सेतु के ज़रिए फिशिंग अटैक का ख़तरा नया है इसलिए ज्यादा जागरूक करने की ज़रूरत है.

Trending news