Imran Khan की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में फूटा बगावत का बारूद, गृहयुद्ध में जलकर होगा भस्म!
Advertisement
trendingNow11687969

Imran Khan की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में फूटा बगावत का बारूद, गृहयुद्ध में जलकर होगा भस्म!

Pakistan के हालात को आप ऐसे समझ सकते हैं कि रावलपिंडी में पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय में प्रदर्शनकारियों ने हमला किया वहां जमकर लूटपाट की. पाकिस्तान में मियांवाली एयरबेस पर रखे डमी एयरक्राफ्ट को उपद्रवियों ने जला दिया है.

Imran Khan की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में फूटा बगावत का बारूद, गृहयुद्ध में जलकर होगा भस्म!

Imran Khan Arrest: पहले से बर्बाद और खस्ताहाल पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद जो हालात सामने आ रहे हैं वो इस मुल्क की ताबूत की में आखिरी कील जैसे हैं. पाकिस्तान के हालात को आप ऐसे समझ सकते हैं कि रावलपिंडी में पाकिस्तानी सेना के मुख्यालय में प्रदर्शनकारियों ने हमला किया वहां जमकर लूटपाट की. पाकिस्तान में मियांवाली एयरबेस पर रखे डमी एयरक्राफ्ट को उपद्रवियों ने जला दिया है. पेशावर के रेडियो स्टेशन में आग लगा दी गई है. 

पाकिस्तान में गुस्साई भीड़ बसों, सरकारी संपत्तियों और मॉल में आग लगा रही है. सड़कों पर आगज़नी के साथ आजादी के नारे लग रहे हैं और पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा संकट ये है कि कराची, लाहौर, इस्लाबाद, रावलपिंडी समेत पूरे पाकिस्तान में लगी ये आग आज और ज्यादा भड़केगी. 

आज पाकिस्तान में क्या होने वाला है ये समझने से पहले आप जान लीजिए ये सब क्यों होगा 

- पाकिस्तान में ये पूरा बवाल पीटीआई चेयरमैन और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद शुरू होगा
- इमरान खान मंगलवार इस्लामाबाद हाई कोर्ट कुछ मामलों में राहत लेने पहुंचे थे, लकिन यहां पर इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया. 
- इमरान खान अदालत में एक बायोमेट्रिक प्रोसेस से गुजर रहे थे. उसी वक्त पाक रेंजर्स शीशा तोड़कर अंदर आए और इमरान खान को गिरफ्तार करके घसीटकर गाड़ी तक ले गए.

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से ही इस्लामाबाद शहर में हिंसक प्रदर्शन शुरू हुए और देखते ही देखते पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन होने लगे. इमरान खान की गिरफ्तारी अल कादिर ट्रस्ट केस में हुई, जिसमें इमरान खान उनकी पत्नी बुशरा बीवी और उनकी दोस्ती फराह गोगी पर अरबों रुपये लेने का आरोप है.

ट्रस्ट ने अपने सौदे के हिस्से के रूप में रियल एस्टेट टाइकून मलिक रियाज बहरिया शहर में 458 कनाल, 4 मरला और 58 वर्ग फुट की भूमि प्राप्त की. इस गिरफ्तारी के बाद पीटीआई नेता और कार्यकर्ता भड़क गए जिसके बाद पाकिस्तान में आग लग गई. इमरान समर्थक नेताओं ने पीटीआई चेयरमैन के हत्या की आशंका जाहिर कर दी जिसके बाद प्रदर्शन और उग्र हो गए.  इसके बाद इस्लामाबाद शहर में हिंसक प्रदर्शन शुरू हुए और देखते ही देखते पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन होने लगे. इधर गिरफ्तारी के मुद्दे पर इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से झटका मिला है. इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने इमरान की गिरफ्तारी को वैध करार दिया है. हाईकोर्ट के मुताबिक इमरान की गिरफ्तारी करते समय राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो यानि NAB ने सभी कानूनी औपचारिकताओं को पूरा किया है.

अब पाकिस्तान में आज क्या क्या होना है वो समझिए. पीटीआई के नेताओं ने मीटिंग के बाद इमरान की रिहाई के लिए योजना तैयार की है.  

- आज नैब कोर्ट में इमरान खान की पेशी 
- इमरान खान की पु​लिस कस्टडी मांगी जाएगी
- इमरान की गिरफ्तारी के खिलाफ पीटीआई सुप्रीम कोर्ट जाएगी 
- पीटीआई समर्थकों का प्रदर्शन जारी रहेगा 

फिलहाल पाकिस्तान के पूर्व पीएम की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात हैं जो आज और ज्यादा उग्र हो सकते हैं और इससे  निपटने के लिए पाकिस्तान की सरकार और पु​लिस को पसीना बहाना पड़ रहा है.  

- ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब पर पाबंदी लगी  
- मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट सेवा प्रभावित 
- देश के निजी स्कूल अंतिम आदेश तक बंद 
- पाकिस्तान में धारा 144 लागू की गई 
- पीटीआई के कई बड़े नेता नज़रबंद 
- इमरान समर्थकों की गिरफ्तारियां शुरू 

फिलहाल आज कोर्ट में पेशी के दौरान इमरान समर्थकों का बड़ा जमावड़ा लग सकता है और जिस तरह के हालात नजर आ रहे हैं अगर ये समर्थक बेकाबू हो गए तो पाकिस्तान में ऐसी स्थितियां पैदा हो सकती हैं जिससे निपटना शहबाज सरकार के लिए मुश्किल होगा क्योंकि अब सीधे पाकिस्तानी सेना इमरान समर्थकों के टारगेट पर हैं. 

जरूर पढ़ें..

योगी सरकार ने बेटियों के लिए शुरू की ये शानदार योजना, 5 हजार रुपये तक मिल रही धनराशि; आपने किया है अप्लाई?
आज रौद्र रूप में रहेगा चक्रवात मोचा, इन इलाकों में जबरदस्त बारिश का अलर्ट; उत्तर भारत में ऐसा रहेगा मौसम

 

Trending news