Imran Khan के घर की घेराबंदी, बहन की चेतावनी- गोली चली तो सबसे पहले महिलाएं देंगी जान
Advertisement
trendingNow11700471

Imran Khan के घर की घेराबंदी, बहन की चेतावनी- गोली चली तो सबसे पहले महिलाएं देंगी जान

Imran Khan के आवास के बाहर पंजाब पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी तैनात है. पंजाब पुलिस पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए उनके जमान पार्क स्थित आवास के बाहर पहुंची है. 

 

Imran Khan के घर की घेराबंदी, बहन की चेतावनी- गोली चली तो सबसे पहले महिलाएं देंगी जान

Pakistan Former PM Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के लाहौर में जमान पार्क स्थित आवास की ओर जाने वाली सभी सड़कों को अवरुद्ध कर दिया है. पूर्व प्रधानमंत्री के आवास के बाहर पंजाब पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी तैनात है. पंजाब पुलिस पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए उनके जमान पार्क स्थित आवास के बाहर पहुंची है. 

इमरान खान ने बुधवार को दावा किया कि पुलिस ने उनके घर को घेर लिया है. उन्होंने वीडियो लिंक के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इमरान खान ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आशंका जताई कि देश विनाश की ओर बढ़ रहा है. इससे पहले इमरान खान ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा था, मेरी अगली गिरफ्तारी से पहले शायद मेरा आखिरी ट्वीट. पुलिस ने मेरे घर को घेर लिया है. 

बहन ने दी चेतावनी

इस बीच, इमरान खान की बहन अलीमा खानम ने चेतावनी दी है कि अगर पुलिस ने पूर्व प्रधानमंत्री के जमान पार्क स्थित आवास पर गोलियां चलाईं तो महिलाएं सबसे पहले अपनी जान कुर्बान करेंगी. अलीमा ने कहा कि जिन लोगों ने पीटीआई समर्थकों को बेरहमी से पीटा, वे असली आतंकवादी थे. अपने भाई (इमरान) की फिर से गिरफ्तारी के बारे में एक सवाल के जवाब में अलीमा ने कहा, अगर सरकार क्रॉस फायर के जरिए इमरान को खत्म करने की कोशिश कर रही है, तो यह मत समझिए कि हम मूर्ख हैं या सिर्फ तमाशबीन बने रहेंगे.

पूर्व मंत्री ने छोड़ा साथ 

इससे पहले पीटीआई को एक बड़ा झटका देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी अध्यक्ष इमरान खान के करीबी सहयोगी आमेर महमूद कियानी ने बुधवार को घोषणा की कि वह 9 मई की बर्बरता में पार्टी के शामिल होने की खबरों के सामने आने के बाद राजनीति छोड़ रहे हैं, जिसके दौरान सैन्य प्रतिष्ठानों पर भी हमला किया गया था. कियानी ने कहा, मैं न केवल पीटीआई छोड़ रहा हूं, बल्कि राजनीति भी छोड़ रहा हूं.

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व नेशनल असेंबली (एमएनए) के सदस्य महमूद बाकी मौलवी के बाद पार्टी छोड़ने वाले दूसरे पीटीआई नेता कियानी हैं. कियानी 2018 में पीटीआई के टिकट पर एनए-16 निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे और उन्हें पीटीआई प्रमुख का करीबी सहयोगी माना जाता था. वह पीटीआई के उत्तरी पंजाब चैप्टर के पूर्व अध्यक्ष भी थे.

इमरान खान को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के वारंट पर रेंजरों द्वारा 9 मई को इस्लामाबाद हाईकोर्ट (आईएचसी) के परिसर से गिरफ्तार किया गया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद पार्टी के समर्थकों ने देशभर में कहर बरपाया और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया.

जरूर पढ़ें...

मुंबई आतंकी हमले के 15 साल बाद भारत को बड़ी सफलता, कब्जे में आएगा ये गुनहगार 
मुरादाबाद में क्यों हुए थे दंगे? इन वजहों से 40 साल में सरकारों ने सामने नहीं लाई रिपोर्ट

 

Trending news