Pakistan News: पाकिस्तान में चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी तेज, अब इमरान का ये करीबी नेता हुआ अरेस्ट
Advertisement
trendingNow11857528

Pakistan News: पाकिस्तान में चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी तेज, अब इमरान का ये करीबी नेता हुआ अरेस्ट

Pakistan Latest News: पाकिस्तान में इस साल होने वाले संसदीय चुनावों से पहले विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी तेज हो गई है. अब इस्लामाबाद पुलिस ने पूर्व पीएम इमरान खान के करीबी नेता को अरेस्ट कर लिया है. 

Pakistan News: पाकिस्तान में चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी तेज, अब इमरान का ये करीबी नेता हुआ अरेस्ट

PTI leader Parvez Ilahi arrested in Pakistan: पाकिस्तान में अगले कुछ महीनों में संसद के चुनाव होने हैं, उससे पहले ही वहां पर राजनीतिक प्रतिद्वंदियों के खिलाफ मुकदमे दर्ज करने और उन्हें जेल में बंद करने का सिलसिला तेज हो गया है. इस्लामाबाद हाई कोर्ट की ओर से रिहाई का आदेश देने के कुछ समय बाद ही पाकिस्तानी पंजाब के पूर्व सीएम परवेज इलाही को मंगलवार शाम फिर गिरफ्तार कर लिया गया. परवेज इलाही  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता हैं और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी कहे जाते हैं. 

हाई कोर्ट से मिली थी जमानत 

इस्लामाबाद पुलिस ने इलाही (Parvez Ilahi) की फिर गिरफ्तारी की जानकारी अपने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर दी. इसमें इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि पंजाब प्रांत के पूर्व सीएम परवेज इलाही को आतंकवाद के एक मामले में फिर से गिरफ्तार किया गया. इस घटनाक्रम से पुलिस ने कहा था कि पीटीआई नेता परवेज इलाही हाई कोर्ट के आदेश के बाद रिहा कर दिया गया है. इलाही पीटीआई के उन नेताओं और कार्यकर्ताओं में शामिल हैं, जिन्हें खान की गिरफ्तारी के विरोध में नौ मई को हुए दंगों के बाद गिरफ्तार किया गया था. 

अरेस्टिंग मामले में हुई थी अरेस्टिंग

इलाही (Parvez Ilahi) की दोबारा गिरफ्तारी से पहले इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने सार्वजनिक व्यवस्था बहाली (एमपीओ) की धारा तीन के तहत पंजाब के पूर्व सीएम की हिरासत को सस्पेंड करके उनकी रिहाई का आदेश दिया था. इलाही को इससे पहले 1 जून को गिरफ्तार किया गया था. तब उनकी अरेस्टिंग भ्रष्टाचार के कई मामलों में हुई थी. 

पुलिस ने नहीं माना कोर्ट का आदेश

इसके बाद इस्लामाबाद पुलिस ने पिछले हफ्ते परवेज इलाही (Parvez Ilahi) की फिर से अरेस्टिंग की. उस मामले में सुनवाई करते हुए लाहौर हाई कोर्ट ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से उनकी रिहाई का आदेश दिया था. साथ ही यह भी निर्देश दिया था कि आगे किसी अन्य मामले में भी उनकी अरेस्टिंग न की जाए. निर्देश दिया था कि उन्हें किसी अन्य मामले में हिरासत में न लिया जाए. 

(एजेंसी भाषा) 

Trending news