PAK PM: श्रीनगर में G- 20 से बौखलाया है पाकिस्तान, भड़काने के लिए ब्रिटेन में शहबाज शरीफ
Advertisement
trendingNow11675338

PAK PM: श्रीनगर में G- 20 से बौखलाया है पाकिस्तान, भड़काने के लिए ब्रिटेन में शहबाज शरीफ

इस महीने श्रीनगर में होने वाले G-20 के कार्यक्रम से पाकिस्तान परेशान है. जहां एक तरफ पाकिस्तान दुनिया भर के देशों को चिट्ठी लिखकर उन्हें इस कार्यक्रम का विरोध करने के लिए उकसा रहा है तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया के जरिये भारत के खिलाफ एन्टी G20 हैशटैग कराने की साजिश रची जा रही है जिससे भारत दुनिया भर में बढ़ती साख को नुकसान पहुंचाया जा सके. 

PAK PM: श्रीनगर में G- 20 से बौखलाया है पाकिस्तान, भड़काने के लिए ब्रिटेन में शहबाज शरीफ

Srinagar G20 Meeting: इस महीने श्रीनगर में होने वाले G-20 के कार्यक्रम से पाकिस्तान परेशान है. जहां एक तरफ पाकिस्तान दुनिया भर के देशों को चिट्ठी लिखकर उन्हें इस कार्यक्रम का विरोध करने के लिए उकसा रहा है तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया के जरिये भारत के खिलाफ एन्टी G20 हैशटैग कराने की साजिश रची जा रही है जिससे भारत दुनिया भर में बढ़ती साख को नुकसान पहुंचाया जा सके. 

इस हफ्ते 2 मई से 7 मई के दौरे पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ब्रिटेन के दौरे पर जा रहे हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से दिए गए बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री शाहबाज इसी महीने  6 मई को होने वाले किंग चार्ल्स III के राज्याभिषेक (Coronation of King Charles III)  कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लंदन जा रहे हैं लेकिन ज़ी मीडिया को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शाहबाज शरीफ इस दौरे के दौरान श्रीनगर में हो रहे G20 कार्यक्रम का मुद्दा भी ब्रिटेन के सामने उठाएंगे और इस कार्यक्रम का विरोध करने के लिए UK सरकार की मदद मांगेंगे.

कब होनी है बैठक?

22 से 24 मई तक श्रीनगर में G 20 के टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक होगी. यह एक महत्वपूर्ण बैठक होगी क्योंकि अगस्त 2019 के बाद यह पहली महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय घटना है. यह पर्यटन कार्य समूह की बैठक जम्मू-कश्मीर को बढ़ावा देने पर केंद्रित होगी. ज़ी मीडिया के पास मौजूद एक्सकलुसिव डॉक्यूमेंट से खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दुनिया के कई देशों से संपर्क कर रहा है और उनसे श्रीनगर में होने वाले G20 की मीटिंग के न शामिल होने के लिए कह रहा है.

17 अप्रैल को ऐसा ही एक लेटर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने बांग्लादेश को भेजा है जिनमें कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ उल जुलूल बातें की कई है. दिल्ली में स्थित पाकिस्तानी हाइकॉमिशन की तरफ से बांग्लादेश को भेजे गए दस्तावेज़ में कहा गया है कि कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद है और वो पाकिस्तान की तरह बांग्लादेश भी G20 का बॉयकॉट करे.

पाकिस्तान ने श्रीनगर में होने वाले G20 के खिलाफ डिप्लोमेटिक लेवल पर अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं और दुनियाभर में स्थित अपने हाइकॉमिशन और दूतावासों के जरिये वो सभी देशों को चिट्ठी लिख कर उन्हें भारत के खिलाफ बयान देने के लिए उकसा रहा है. देखा जाए तो पिछले दिनों जम्मू के पूंछ में हुए आतंकी हमले के पीछे भी पाकिस्तान की ISI का हाथ माना जा रहा है. कश्मीर पर दुनिया का ध्यान खींचने के लिए आतंकी हमले का सहारा ISI ले रही है.

 

Trending news